Header Ads Widget

नए साल से पहले कर्मचारियों का 4% महंगाई भत्ता बढ़ा आदेश जारी

   

नए साल से पहले कर्मचारियों का 4% महंगाई भत्ता बढ़ा आदेश जारी

 
सरकारी कर्मचारियों को नए साल की  बड़ी सौगात, सरकार ने महंगाई भत्ते ( DA-DR ) में बढ़ोतरी का किया ऐलान कर्मचारियों के सैलरी खाते में अब बढ़कर आएगी इस सैलरी क्योंकि महंगाई भत्ता महंगाई राहत सरकार ने बढ़ा दिया है।

शिलॉंग - प्रदेश सरकार ने कर्मचारी शिक्षकों की मांग को ध्यान में रखते हुए नए साल से पहले एक बड़ी सौगात दी है कर्मचारी शिक्षकों को नए साल से पहले महंगाई भत्ते का बड़ा तोहफा सरकार ने दिया है महंगाई भत्ते का आदेश भी जारी हो गया है।

 
कर्मचारियों के लिए अगले महीने से बड़ा हुआ महंगाई भत्ते के साथ वेतन मिलेगी। कर्मचारियों को यह भत्ता जुलाई 2022 से लागू होगा।

 

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश सरकार ने सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता महंगाई राहत में 4% की बढ़ोतरी की है इसके बाद कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 28% से बढ़कर 32% हो गया है । प्रदेश की नियमित कर्मचारियों के साथ-साथ प्रदेश के पेंशनरों को भी यह बड़ा फायदा मिलेगा अर्थात पेंशनरों का भी महंगाई राहत बढ़ा दिया गया है।

 

जैसा कि आप सभी को मालूम है कि सबसे पहले केंद्र सरकार ने 29 सितंबर को 4% महंगाई भत्ता बढ़ाने का आदेश जारी किया था। केंद्र सरकार के इस निर्णय से 5000000 केंद्रीय कर्मचारी और 6200000 पेंशनरों को बढ़ा हुआ डियर का फायदा मिल रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ

  1. Sir chini mil walo ki pansion kya hua sir jo itne lambe samay se intjar kr rhe unki pansion ke bare sochiye sir

    जवाब देंहटाएं
  2. Kyuki sir inki pansion 2000 pe aati sir kya kare ka insan sir jara sochiye sir app bhi sir

    जवाब देंहटाएं

ब्लॉक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद