Header Ads Widget

MP के समस्त जिला डाइट में 22-23 नवंबर TLM मेला राशि ₹2000 बैंक खाते में ट्रांसफर समस्त शिक्षक अध्यापक आदेश देखे

   

MP के समस्त जिला डाइट में  22-23 नवंबर TLM मेला  राशि ₹2000 बैंक खाते में ट्रांसफर समस्त शिक्षक अध्यापक आदेश देखे

 

मोबाइल स्रोत सलाहकारों को टीएलएम ग्रांट प्रदान कर डाइट में मेले के आयोजन बादत । संदर्भ- समग्र शिक्षा अभियान समावेशित शिक्षा की वार्षिक कार्ययोजना 2022-23

विषयातर्गत उपरोक्त संदर्भित कार्ययोजना में राशि रूपये 2000/- प्रति एमआरसी के मान से टीएलएम हेतु स्वीकृत है।

 

 मोबाइल स्रोत सलाहकारों से सीडब्लूएसएन बच्चों की शैक्षिक आवश्यकता के दृष्टिगत विभिन्न प्रकार की दिव्यागताग्रस्त बच्चों के लिए दैनिक क्रियाकलापों में सहयोग एवं उन्हें पढ़ाने हेतु सामग्री का निर्माण कराया जाता है अथवा बाजार से तैयार सामग्री उनके द्वारा क्रय की जाती है।

 

जिलों विकासखंड स्तर पर कार्यरत समस्त मोबाइल स्रोत सलाहकारों के बैंक खाते में उक्त राशि रू.2000/- प्रति एमआरसी के मान से जारी की जाए। इस राशि से दिव्यांग बच्चों की शिक्षा से संबंधित दृश्य, श्रव्य सामग्री के तहत परिवेशीय सामग्री निर्मित करने हेतु स्टेशनरी, प्लास्टिक खिलौने, नक्शे आदि मोबाइल खोत सलाहकार डाइट के आईईडी प्रभारी एवं एपीसी (आईईडी) के समन्वय से कय करेंगे तथा उक्त सामग्री से डाइट स्तर पर दिनांक 22-23 नवंबर 2022 को टीएलएम मेले में 

 

उपरोक्त सामग्री के उपयोग के संबंध में बताएंगे। एमआरसी के पास पूर्व से तैयार टीएलएम सामग्री का भी प्रदर्शन मेले में किया जाए तथा सामग्री को और अधिक उपयोगी बनाने हेतु अभिप्रेरित किया जाए। इस मेले में राज्य जिला एवं विकासखंड स्तर के आईईडी से संबंधित अधिकारियों को भी आमंत्रित किया जाए। मेले में प्रदर्शन उपरांत तैयार की गई टीएलएम शैक्षिक सामग्री का मोबाइल स्रोत सलाहकार शाला भ्रमण के दौरान कक्षाओं में एवं गृह आधारित शिक्षा वाले बच्चों को पढ़ाने के लिए उपयोग करें।

 

 डाइट स्तर पर आयोजित मेले में तैयार की गई सामग्री को डाइट आईईडी प्रभारी एवं एपीसी (आईईडी) द्वारा जिला परियोजना समन्वयक को प्रमाणीकरण प्रस्तुत किया जाकर सामग्री मोबाइल स्रोत सलाहकारों को ईश्यू करें।

 

अतः उपरोक्तानुसार जिला स्तर से एमआरसी के बैंक खाते में उक्त राशि दिनांक 18 नवंबर 2022 तक जारी करते हुए मेले का आयोजन उक्त निर्धारित तिथियों में आयोजित करें। गतिविधि उपरांत डाईट के आईईडी प्रभारी तथा एपीसी (आईईडी) राज्य शिक्षा केन्द्र को प्रतिवेदन मय फोटोग्रा प्रेषित करना सुनिश्चित करें।

 

 

(धनराजू एस.)
संचालक राज्य शिक्षा केन्द्र

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ