Header Ads Widget

छत्तीसगढ़ राजस्थान झारखंड में पुरानी पेंशन बहाल के बाद मुख्यमंत्री की मुश्किल बढ़ी, कर्मचारियों को बड़ा झटका बड़ी बड़ी खबर

   

छत्तीसगढ़ राजस्थान झारखंड में पुरानी पेंशन बहाल के बाद मुख्यमंत्री की  मुश्किल बढ़ी, कर्मचारियों को बड़ा झटका बड़ी बड़ी खबर

पूरे देश में पुरानी पेंशन की मांग तेजी से राज्यों में कर्मचारी उठा रहे हैं कर्मचारी की मांग है कि NPS को बंद कर पुरानी पेंशन बहाल कर किया जाए।

 

ऐसे में बीजेपी सरकार समर्थक राज्यों ने OPS के प्रति कोई भी पॉजिटिव बयान या ऐलान नहीं किया OPS पर बीजेपी समर्थक राज्यों के मुख्यमंत्री द्वारा मौन रहना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा भी पुरानी पेंशन पर कोई भी वक्तव्य ना देना यह संकेत देता है की केंद्र सरकार और बीजेपी समर्थक राज्य पुरानी पेंशन बहाली नहीं करना चाहती।

 

कांग्रेस समर्थक राज्यों की बात करें तो राजस्थान सरकार ने पुरानी पेंशन बहाल की इसके बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने पुरानी पेंशन बहाली कर दी और इसके बाद झारखंड में भी पुरानी पेंशन बहाल हो गई।
पुरानी पेंशन बहाल होने के बाद भी कर्मचारी की और कांग्रेस समर्थक राज्यों की या यह कहे की जिस राज्य ने पुरानी पेंशन बहाल कर दी है उसके रास्ते में कई अभी रुकावटें आ रही हैं।

 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारत के फाइनेंस मिनिस्टर श्रीमति निर्मला सीतारमण जी से एनपीएस के तहत कर्मचारी को जो पैसा NPS खाते में जमा हो रहा है उसे वापस मांगने की गुजारिश की तो चौंकाने वाली बात सामने आई उन्होंने कहा ऐसा कोई नियम नहीं है की कर्मचारी से काटा हुआ पैसा जो खाते में जमा हो रहा है उसे वापस किया जाए सीधे अर्थों में इसे ऐसा माना जाय तो यह दिया है की एनपीएस का कटोत्ररा जो कर्मचारी को जमा है उसे भारत सरकार वापस नहीं करेगी।

 

यह कदम भी स्पष्ट संकेत देता है की कांग्रेस समर्थक राज्यों ने जो पुरानी पेंशन बहाल की है उसके वह खिलाफ है और यह मैसेज अन्य राज्यों को भी भेज देना चाह रहे हैं यदि आपने पुरानी पेंशन बहाल कर भी दी तो केंद्र सरकार के पास जो पैसा जमा है वह वापस आपको नहीं मिलेगा तो फिर आप कर्मचारी को पुरानी पेंशन बहाली करेंगे तो इतना पैसा आखिर कहां से देंगे।

 

कुल मिलाकर पुरानी पेंशन बहाल होने के बाद भी राज्यों की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फाइनेंस मिनिस्टर श्रीमति निर्मला सीतारमण जी से जब पैसा मांगने की बात कही तो आखिर उन्होंने क्या कहा नीचे आप वीडियो सुन सकते हैं।

 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ