Header Ads Widget

BEO साहब ने अपने बेटे को अतिथि शिक्षक रखा /प्रधानाध्यापक मां ने अपने बेटा को अतिथि शिक्षक रखा पिता BEO के पद है।

   

BEO साहब ने अपने बेटे को अतिथि शिक्षक रखा /प्रधानाध्यापक मां ने अपने बेटा को अतिथि शिक्षक रखा पिता BEO के पद है।

 
मंडला - मप्र जिले के मंडला विकासखण्ड के अन्तर्गत मंडला विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी शैलेन्द्र मालवीय द्वारा अपने बेटे हर्ष मालवीय को बालक प्राथमिक शाला महाराजपुर में अतिथि शिक्षक के पद पर नियुक्त किया गया।


विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी शैलेन्द्र मालवीय ने बिना DEd BEd एवं अतिथि शिक्षक गाइडलाइंस के विरुद्ध आपके द्वारा अपने बेटे को अतिथि शिक्षक के पद पर नियुक्त किया। मामला सामने आने के बाद अपने बेटे को अतिथि शिक्षक के पद से हटा दिया।


बालक प्राथमिक शाला महाराजपुर में संध्या मालवीय प्रधानाध्यापक है और हर्ष मालवीय संध्या मालवीय एवं शैलेन्द्र मालवीय का बेटा है।


प्रधानाध्यापक मां ने अपने बेटा को अतिथि शिक्षक रखा पिता BEO के पद है।
अतिथि शिक्षक संदर्भ में स्पष्ट आदेश निर्देश है की कोई कोई प्रधानाध्यापक या शिक्षक अपने संगे संबंधियों को उसी संस्था में अतिथि शिक्षक नहीं रह सकता।  हर्ष मालवीय जिस संस्था में अतिथि शिक्षक रखे गए उसकी मां उसी विद्यालय में प्रधानाध्यापक के पद पर पदस्थ हैं।

 

 उनके पिता विकासखंड शिक्षा अधिकारी हैं यह सारी चीज इंगित करती हैं की पद का दुरुपयोग कर अपने बेटे को अतिथि शिक्षक के पद पर रखा जो की शासन के निर्देशों की अवहेलना है।

 

विजय तेकाम सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग मण्डला
आपके द्वारा मामला संज्ञान में लाया गया मामले की जांच कर नोटिस जारी की जाएगी एवं वैधानिक कार्यवाही किया जावेगी।

 

शैलेन्द्र मालवीय  BEO (विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी) मण्डला ने क्या कहा
मैने अपने बेटे को कामकाज में व्यस्त कर उसकी गलत हरकतों को छुड़ाने के लिए अतिथि शिक्षक में नियुक्त किया था,परन्तु उसके हरकतों में कोई बदलाव नही आने पर उसे हटा दिया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ