Header Ads Widget

7th Pay Commission 5% डीए बढ़ेगा कर्मचारियों का डीए 38% से बढ़ाकर 43% वेतन में बढ़ा उछाल

   

7th Pay Commission 5% डीए बढ़ेगा कर्मचारियों का डीए 38% से बढ़ाकर 43% वेतन में बढ़ा उछाल

 

कर्मचारियो को एक बार फिर बड़ी खुशखबरी मिलने की खबरें मीडिया सूत्रों से मिल रही हैं ऐसा ज्ञात हुआ है की केंद्रीय कर्मचारी व पेंशन भोगियों का एक बार फिर महंगाई भत्ता सरकार बढ़ाने जा रही है जैसा की आप सभी को मालूम है की कर्मचारी का महंगाई भत्ता साल में दो बार बढ़ाया जाता है । साल में दो बार जनवरी एवं जुलाई में महंगाई भत्ता बढ़ाया जाता है।

 

केंद्रीय कर्मचारी व पेंशनरो को नए साल में महंगाई भत्ते का बड़ा तोहफा देने की तैयारी कर रही है।

लंबे समय इंतजार के बाद कर्मचारी का सितंबर माह में 4% बढ़ाया गया था जिससे डीए बढ़कर 38% हो गया था।

 

केंद्र सरकार एक बार फिर कर्मचारी और पेंशन भोगियों को खुश करने की तैयारी में है और उनका डीए बढ़ाने की पुरी तैयारी हो चुकी है।

मीडिया खबरों से मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय कर्मचारी व पेंशन भोगियों का 4 या 5 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाया जा सकता है यदि कर्मचारी का 5% महंगाई भत्ता बढ़ता है तो महंगाई भत्ता 38% से बढ़कर 43% हो जाएगा।

 

कर्मचारी और पेंशनर का यदि 5% महंगाई भत्ता बढ़ता है तो न्यूनतम वेतन पाने वाले कर्मचारी का महंगाई भत्ता बढ़ाने से ₹900 महीने का लाभ मिलेगा जो की साल भर में ₹10800 अतिरिक्त मिलेंगे।

वही उच्च वेतन पाने वाले कर्मचारी अधिकारियों का डीए बढ़ाने से हर महीने ₹7210 रुपए अतिरिक्त मिलेंगे ।

 

महंगाई भत्ते को लेकर सरकार की तरफ से अभी कोई आधिकारिक समाचार नहीं मिले परंतु मीडिया सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार जल्दी सरकार कर्मचारी व पेंशन भोगियों को महंगाई भत्ता बढ़ा सकती है।

 

आपको यह ले कैसा लगा अपने विचार कमेंट्स बॉक्स में जरूर लिखें



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ