Header Ads Widget

मध्यप्रदेश में 22 जिलों में डीपीसी के पद खाली कहीं जूनियर को प्रभार तो किसी को नियम विरुद्ध बनाया डीपीसी

 

 
मध्यप्रदेश में 22 जिलों में डीपीसी के पद खाली कहीं जूनियर को प्रभार तो किसी को नियम विरुद्ध बनाया डीपीसी

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षक विभाग की समस्त प्रकार की योजनाओं आदेशों को पालन कराने का दायित्व DPC कार्यालय का होता है डीपीसी कार्यालय के माध्यम से ब्लॉक में कार्यरत बीआरसीसी बीएसी सीएसी के माध्यम से शाला के शिक्षको तक आदेशों का पालन जमीनी स्तर पर कराया जाता है।

 
ऐसे में मध्य प्रदेश की 22 जिले ऐसे हैं जहां पर डीपीसी के पद खाली है कहीं पर जूनियर को प्रभार दिया गया है तो कई जगह राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को प्रभार सोप गया है।

 

1. भोपाल में कलेक्टर ने एक उच्च माध्यमिक शिक्षक को जिला परियोजना समन्वयक का प्रभार सौंप दिया। जूनियर को डीपीसी का प्रभात सोप गया जबकि कई वरिष्ठ और सीनियर मौजूद।
2. नीमच में डिप्टी कलेक्टर को DPC का प्रभार सौंप दिया गया जबकि DPC की पोस्ट सहायक संचालक स्तर की है।

 
3. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जिला परियोजना समन्वयक के पद से राजेश बाथम को हटाए जाने के बाद से पद खाली था । जिला शिक्षा अधिकारी को अस्थाई रूप से प्रभार सौंप दिया गया था।
5. महात्मा गांधी स्कूल भेल में पदस्थ उच्च माध्यमिक शिक्षक आरके यादव को भोपाल का DPC बनाया गया है।

 

6. इसी प्रकार मध्यप्रदेश के नीमच जिले में कलेक्टर ने जिला परियोजना समन्वयक का प्रभार डिप्टी कलेक्टर किरण सिंह अंजना को दिया गया है। । उन्होंने आदेश जारी होते ही पदभार भी ग्रहण कर लिया जबकि जिला परियोजना समन्वयक का पद सहायक संचालक स्तर का है और किरण सिंह अंजना राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं।

 

मध्यप्रदेश के 22 ऐसे जिले है जहा डीपीसी के पद खाली है
प्रदेश में जिला परियोजना समय ने के करीबन 2280 जिले हैं जहां पर पद खाली है इसके संदर्भ में राजशिक्षा केंद्र परीक्षा कर कर इंटरव्यू भी आयोजित कर लिए गए हैं इन सभी 22 जिलों में डीपीसी पद हेतु 28 सहायक संचालक व्याख्याता लेक्चरर इंटरव्यू में शामिल हुए थे।  

 

परीक्षा हो गई इंटरव्यू हो गया परंतु इसके बाद आदेश अभी तक जारी नहीं हुए यदि आदेश जारी हो जाते तो शायद इस तरह का मामला सामने नहीं आता है देखना यह है की राजशिक्षा केंद्र स्तर से कब डीपीसी के रिक्त पदों को भरा जाता है।





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ