Header Ads Widget

जनवरी 2023 में केंद्रीय कर्मचारियों को 4% महंगाई भत्ता पक्का, HRA, TA & प्रमोशन

 

 
जनवरी 2023 में केंद्रीय कर्मचारियों को 4% महंगाई भत्ता पक्का,  HRA, TA & प्रमोशन....

 
केंद्रीय कर्मचारियों पेंशनरों को नए साल में बड़ी सौगात मिलने वाली है कर्मचारियों का महंगाई भत्ते को लेकर एक बड़ी खबर नया अपडेट सामने आया है कि एआईसीपीआई इंडेक्स के आंकड़ों के मुताबिक कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी संभव है नए साल में केंद्रीय कर्मचारियों को यह बंपर तोहफा मिल सकता है महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी देखी जा सकती है।

 
केंद्रीय कर्मचारी पेंशनर के महंगाई भत्ते में वृद्धि के बाद सैलरी में बड़ा उछाल आएगा और यह महंगाई भत्ता जो है जनवरी से मार्च महीने के बीच कभी भी बढ़ने की संभावना है इसकी अधिकारिक घोषणा जनवरी से लेकर मार्च के बीच हो सकती है।

 
केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ता के साथ-साथ कई अन्य बड़े लाभ भी मिल सकते हैं जिसमें हर, TA और प्रमोशन का लाभ मिलने की संभावना है जल्दी सरकार फिटमेंट फैक्टर पर भी निर्णय ले सकती है।  सरकार फिटमेंट फैक्टर को बढ़ाया जा सकता है मेरी कर्मचारियों का फिटमेंट फैक्टर बढ़ता है तो कर्मचारियों को बेसिक सैलेरी में ग्रोथ होगी और जब बेसिक सैलरी बढ़ेगी तो स्वभाविक है कि उनकी ग्रॉस सैलरी में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी ।


नए वर्ष नया साल 2023 में कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4% बढ़ता है तो उनके महंगाई भत्ता बढ़ने से उनकी सैलरी में न्यूनतम ₹720 प्रति महीने और अधिकतम ₹2276 प्रति महीने बढ़ने की संभावना जताई जा रही है ।

 

इसके बढ़ने से न्यूनतम वेतन पाने वाले कर्मचारियों को करीबन ₹8600 साल भर के वही अधिकतम वेतन पाने वाले कर्मचारियों को ₹27000 का वार्षिक लाभ मिलेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ