Header Ads Widget

पुराने शिक्षक संवर्ग की लंबित मांगों को लेकर 20 नवंबर को प्रदेश व्यापी बैठक Employee News

   

पुराने शिक्षक संवर्ग की लंबित मांगों को लेकर 20 नवंबर को प्रदेश व्यापी बैठक Employee News

 
मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत आप सभी को मालूम है दो तरह के संवर्ग अपनी सेवाएं दे रहे हैं एक अध्यापक संवर्ग जिसका राज शिक्षा सेवा में संविलियन हो गया दूसरा पुराना शिक्षक संवर्ग।

 
साथी जब भी शिक्षकों की समस्याओं के बारे में मांग उठती है तो अध्यापक संवर्ग के अपने साथी लगातार शिवराज सरकार से अपनी लंबित मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन ज्ञापन देते आ रहे हैं ऐसे में पुराने शिक्षक संवर्ग के साथी की कुछ लंबित मांगे हैं जो लंबे समय से लंबित पड़ी हुई है सरकार से बिना धरना,बिना शोर-शराबे के अपनी मांगों को शिवराज सरकार तक पहुंचाते रहे हैं।

 

 परंतु शिवराज सरकार ने उनकी मांगों को गंभीरता से नहीं लिया और ना ही उस संदर्भ में आज दिनांक तक आदेश जारी किया । इससे दुखी होकर पुराने शिक्षक संवर्ग के साथी अब 20 नवंबर को इंदौर में प्रदेश व्यापी एक बैठक का आयोजन करने जा रहे हैं इस बैठक में प्रदेश भर के पुराने शिक्षक संवर्ग के साथी शामिल।

 
संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश चंद दुबे कहा की सरकार ने पुराने शिक्षक संवर्ग की लंबित मांगों के संदर्भ में कोई आदेश जारी नहीं किया हमारे पुराने शिक्षक संवर्ग के साथियों की काफी लंबे समय से उपेक्षा की जा रही है , इससे हम नाराज हैं।  शिक्षक संवर्ग के साथियों ने वेतन विसंगति और क्रमोन्नति की विसंगति लंबे समय से चल रही है उसे पूर्ण नहीं किया गया सही नहीं किया गया । 

 

सेवानिवृत्त हो रहे पुराने शिक्षक संवर्ग के साथियों को अर्जित अवकाश का नगरीकरण का लाभ नहीं मिल रहा । धारा 49 के चक्कर में सेवानिवृत्त शिक्षकों को DR का लाभ नहीं मिल पा रहा है हमारे शिक्षक संवर्ग के कुछ साथी असमय हमारे बीच नहीं रहे उनकी अनुकंपा नियुक्ति के हजारों मामले पेंडिंग पड़े हैं अनुकंपा नियुक्ति के लिए दर-दर भटक रहे हैं।

 

 आदि सभी मांगों को लेकर सरकार गंभीर पूर्वाक विचार नहीं कर रही है इससे नाराज होकर अब 20 नवंबर को इंदौर में रविवार के दिन पुराने शिक्षक संवर्ग के समस्त शिक्षक साथी इकट्ठे हो रहे हैं और इस बैठक में प्रदेश भर के शिक्षक शामिल होंगे और अपनी आवाज को अब एक बुलंद तरीके से रखने की प्लानिंग कर रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ