Header Ads Widget

कर्मचारी के 18 महीने का डीए एरियर भुगतान की तारीख आ गई 3 किस्तों में होगा भुगतान बड़ी खबर

   

कर्मचारी के 18 महीने का डीए एरियर भुगतान की तारीख आ गई  3 किस्तों में होगा भुगतान बड़ी खबर



 

केंद्रीय कर्मचारी के लिए एक बड़ी खुशखबरी बाली खबर आ रही है साथियों 18 महीने का डीए जो की लटका हुआ है उसके भुगतान को लेकर एक बड़ी खबर है नंबर के महीने में बड़ी खुशखबरी इन केंद्रीय कर्मचारी को मिल सकती है ।
कैबिनेट सेक्रेटरी मीटिंग में लटके हुए दिए और एरियर को लेकर बड़ा ऐलान हो सकता है।

 

केंद्रीय कर्मचारी pensionon के 18 महीने के लटके हुए दी ए पर अभी सहमति नहीं बन पाई है परंतु उम्मीद जताई जा रही है मीडिया खबरों से मिली जानकारी के अनुसार के नवंबर महीने के अंत तक इस पर सरकार बड़ा फैसला ले सकते हैं।

 
एरियर का भुगतान तीन किस्तों में होगा
केंद्रीय कर्मचारी को मिलने वाला एरियर तीन किस्तों में भुगतान होगा चलिए उदाहरण के को देखकर समझ लेते हैं की तीन किस कितनी होंगी न्यूनतम सैलरी के साथ साथी
मान लेते हैं की न्यूनतम सैलरी 18000 है तो जो दिए तीन किस्तों में डिवाइड होगा (4320 +3240 + 4320)  तो इस प्रकार से कुल  11880 मिलेंगे ।

 

माना जा रहा है की पहली किस्त जनवरी से जुलाई 2020 के लिए 4320 मिलेंगे वहीं जुलाई से दिसंबर 2020 के बीच दूसरी किस्त 3240 मिलेंगे और अंतिम किस जनवरी से जुलाई 2021 के बीच में का जो एरियर 4320 है वह मिलेगा

 

केंद्रीय कर्मचारी को बात करें तो अभी हाल ही में केंद्र सरकार ने चाय प्रतिशत महंगाई भट्ट बढ़ाया था जिससे केंद्रीय कर्मचारी और pensionon को दिए बढ़कर 38% हो गया है नहीं अब जनवरी 2023 में एक बार फिर कर्मचारी को दिए बढ़ेगा क्योंकि साल में दो बार दिए बढ़ाया जाता है ।

 

केंद्रीय कर्मचारी और पेंशन पिछले 18 महीने के लिए एरियर की मांग लगातार सरकार से कर रहे हैं परंतु सरकार ने इस विषय पर किसी तरह कोई ठोस संज्ञा नहीं लिया और आज दिनांक तक उन्हें दिए का जो एरियर है उसका भुगतान नहीं हो पाया।

 
आप सभी जानते हैं की कोरोना काल मे  सरकार ने डीए फ्रिज कर दिया था उसके बाद से यह एरियार लटका हुआ है और आज दिनांक तक कर्मचारी को इसका लाभ नहीं मिल पाया है ऐसे में सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को यह काह कर विचार करने के लिए कहा था की जो कर्मचारी का डीए फ्रिज नहीं किया जा सकता यह कर्मचारी का हक है और इसे रोका नहीं जा सकता।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ