Header Ads Widget

मप्र प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा 17 नवंबर से शुरू EWS का लाभ मिले, अभ्यार्थियों ने शिक्षा मंत्री से की मांग ऑप्शन शुरू करे।

   

मप्र प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा 17 नवंबर से शुरू EWS का लाभ मिले, अभ्यार्थियों ने शिक्षा मंत्री से की मांग ऑप्शन शुरू करे।

 

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत प्राथमिक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया 17 नवंबर से प्रारंभ हो गई है प्रक्रिया प्रारंभ होने के बाद अब पास होने वाले उम्मीदवारों ने एक प्रमुख मांग उठाई है।

 
उम्मीदवारों का कहना है कि कि जैसे उच्च माध्यमिक शिक्षक और माध्यमिक शिक्षक भर्ती में ईडब्ल्यूएस का प्रमाण पत्र प्रमाण पत्र संलग्न करने का मौका दिया गया था परंतु प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा में यह मौका नहीं दिया जा रहा है।

  प्राथमिक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र संलग्न करने की मांग कर रहे हैं साथियों पूरी बात हम आपको बता देते आखिर मामला क्या है।

 

प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा के जब फार्म भरे गए थे तो उसमें ईडब्ल्यूएस को चुनने का ऑप्शन दिया गया था जिन उम्मीदवार के पास उस समय ईडब्ल्यूएस का प्रमाण पत्र नहीं बनवाया था या उस समय नहीं था तो वह उस में ईडब्ल्यूएस ऑप्शन को नहीं चुन पाए उन्होंने उसमें nil कर दिया परंतु उस भर्ती प्रक्रिया के दौरान अब ऐसे कई उम्मीदवार हैं जो पास हो गए हैं और उनका ईडब्ल्यूएस का प्रमाण पत्र बन गया है अब यह चाहते हैं कि ईडब्ल्यूएस का लाभ लेने के लिए इस ऑप्शन को इस भर्ती प्रक्रिया में शुरू किया जाए जिससे कि ईडब्ल्यूएस का लाभ मिल सके।

 

उन्होंने एक बात और इसमें प्रमुखता से बताएं कि जब अतिथि शिक्षकों के लिए अनुभव प्रमाण पत्र अपलोड करने का ऑप्शन प्रारंभ किया गया है तो ईडब्ल्यूएस ऑप्शन प्रारंभ क्यों नहीं किया गया इस अवसर को उसे भी प्रारंभ करना चाहिए।

 
प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा के फार्म करने भरने वाले आवेदकों का कहना है कि जब 2020 में प्राथमिक शिक्षक भर्ती के संदर्भ में फॉर्म भरे गए थे उसके बाद 2022 में पुनः प्राथमिक शिक्षक भर्ती के फार्म भरवाए गए और 2022 में अतिथि शिक्षक प्रमाण पत्र अपलोड करने का ऑप्शन प्रारंभ किया गया तो फिर ईडब्ल्यूएस का ऑप्शन क्यों नहीं दिया जा रहा।

 

उनका कहना है कि 2020 में जो फार्म भरे गए थे उस समय कोरोना काल था उन परिस्थितियों कारण हम प्रमाण पत्र नहीं बनवा पाए थे लेकिन अब प्रमाण पत्र बन गया है तो इस प्रमाणपत्र का लाभ अभ्यर्थियों को मिले इस उद्देश को लेकर इस मांग को उठा रहे हैं।

 
अब देखना यह है कि अभ्यर्थियों की इस मांग को सरकार मानेगी क्या ईडब्ल्यूएस का ऑप्शन शुरू किया जाएगा यह तो आने वाला समय बताएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ