Header Ads Widget

15 नवंबर से पैसा एक्ट लागू" खालवा में नई शिक्षा सत्र से महाविद्यालय खुलेगा - मुख्यमंत्री शिवराज

   

 "15 नवंबर से पैसा एक्ट लागू" खालवा में नई शिक्षा सत्र से महाविद्यालय खुलेगा - मुख्यमंत्री शिवराज 

 

मुख्यमंत्री शिवराज ने कार्यक्रम के दौरान एक और बड़ा ऐलान कर दिया उन्होंने कहा खंडवा जिले के खालवा ब्लॉक में अगले शिक्षा सत्र से महाविद्यालय कॉलेज खोला जाएगा।

 

शिवराज सिंह चौहान ने आज बड़ा ऐलान किया उन्होंने कहा मध्य प्रदेश की धरती पर 15 नवंबर से पैसा एक्ट लागू कर दिया जाएगा जो जनजाति भाई बहनों को कई तरह की सुविधाओं लाभ देगा। मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार का लगातार गरीब वर्ग को लागे बढ़ने का काम कर रही है।  सामाजिक समरसता के साथ सामाजिक न्याय और जनता की जिंदगी बदलने का हमारा आभियान आगे भी जारी रहेगा।

 

तेंदू पत्ता संग्राहकों की मजदूरी बढ़कर अब 3000 होने जा रही है अर्थात 3000 प्रति मानक बोरा तय कर दी गई है। साथ ही  जंगल से इमारती लकड़ी कटाई के बाद उनकी 20% राशि वन समितियां को दी जाएगी।

 

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा तेंदूपत्ता संग्रहक का काम  करने वाले मेरे भाई बहन आपके बच्चों की पढ़ लिखाई का खर्चा सरकार उठेगी और परिवार के इलाज का खर्चा भी सरकार उठेगी आप कोई भी चिंता ना करें। मंत्री आगे कहा तेंदूपत्ता के कुल लाभांश की राशि का 75% राशि तेंदूपत्ता संग्राहको को वितरण की जावेगी।

 

शिवराज सिंह चौहान ने आगे का मध्य प्रदेश में मेडिकल और इंजन की पढ़ के क्षेत्र में एक नया इतिहास रच दिया है हमने एक नया क्रांतिकारी फैसला लिया है जो देश में सबसे अनोखा फैसला है अब मध्य प्रदेश में मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई हिंदी में करवाई जाएगी इसके लिए सिलेबस भी हिंदी में तैयार पूर्ण हो चुका है।

 

खालवा मैदान में आयोजित तेंदुलकर संग ग्राहकों को  ₹41.63 करोड़ के लाभांश का वितरण किया । कार्यक्रम के दौरान किया जिसमें वनोंपज, औषधि जड़ी बूटियां के स्टॉल को भी देखा और वनोपज  संग्रहण कार्य करने वाली स्व सहायता समूह की बहनों से भेंट की संवाद किया।

 

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खंडवा जिले के खालवा मैदान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान खालवा माइक्रो उद्वहन  सिंचाई परियोजना का भूमि पूजन किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ