Header Ads Widget

कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल बंद करने का बड़ा फैसला Big decision to close schools from class 1 to 8

   

कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल बंद करने का बड़ा फैसला Big decision to close schools from class 1 to 8


 

दिल्ली- NCR में बढ़ते प्रदूषण के कारण नोएडा प्रशासन ने फैसला लिया है कि शुक्रवार से कक्षा 1 से लेकर 8 तक के बच्चे ONLINE पढ़ाई करेंगे।
दिल्ली सरकार ने कक्षा 1 से 8 तक की स्कूल बंद करने का लिया बड़ा फैसला।

 
दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण के कारण नोएडा प्रशासन ने फैसला लिया है कि शुक्रवार से कक्षा 1 से 8 तक के बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई करेंगे। वहीं 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं सामान्य दिनचर्या के हिसाब से संचालित होंगी। प्रशासन द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक गौतमबुद्ध नगर जिले में यह स्थिति 8 नंवबर तक जारी रहेगी।

 
बुधवार को नोएडा-ग्रेनो प्राधिकरण की CEO रितु माहेश्वरी ने अलग-अलग विभागों की एक आपात इमरजेंसी बैठक बुलाई और बैठक के दौरान अधिकारियों को प्रदूषण से निपटने के सख्त कदम उठाने के निर्देश जारी किए।
बैठक के दौरान लिए गए निर्णय के अनुसार निर्माण कार्य और  खनन पर पूरी तरह से रोक लगाई गई।

 

दिल्ली की हवा दम घुटने वाली
देश की राजधानी दिल्ली में अब सांस लेने में भी भारी संकट हो रहा है कारण है दिल्ली में बढ़ता हुआ प्रदूषण गुरुवार शाम 7:00 बजे तक भाइयों गुणवत्ता सूचकांक 500 के पार करते हुए खतरनाक स्टार पर पहुंच गया धाम घुटने वाली हवा के कारण लोगों को सांस लेने में तकलीफ के साथ गले और आंखों में जलन महसूस की गई।

 
दिल्ली में बढ़ते हुए प्रदूषण के कारण कक्षा एक से लेकर आठवीं तक के सभी स्कूल बंद करने का ऐलान कर दिया गया है साथ ही कक्षा 9 से 12 तक की कक्षाएं दैनिक दिनचर्या के साथ संचालित हो सकेंगे और स्कूल संचालकों से यह भी कहा है यदि संभव हो सके तो ऑनलाइन क्लासेस चलाई जाए।

 
अरविंद केजरीवाल प्रदूषण को रोकने के लिए कई कदम उठाने उठा जा सकते हैं जैसे की और एवं का फॉर्मूला दिल्ली सरकार अपना सकती है साथ ही और भी कई ठोस कदम सरकार उठाने जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ