Header Ads Widget

09 नवंबर 2022 शिवराज कैबिनेट बैठक के फैसले Today Cabinet Metting decision

   

09 नवंबर 2022 शिवराज कैबिनेट बैठक के फैसले Today Cabinet Metting decision


 

कैबिनेट के जनहितकारी निर्णय देखे
मुख्यमंत्री अन्नदूत योजना के अंतर्गत मध्य प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को घर घर राशन पहुंचने का कम दिया जाएगा जिससे की उन्हें रोजगार मिलेगा इसके लिए सरकार युवाओं को योजना के अंतर्गत वहां उपलब्ध करने के लिए बैंकों से लोन की व्यवस्था सुनिश्चित करेगी। 

 

मध्य प्रदेश के मुख्य मध्य प्रदेश में प्रथम चरण में 888 युवाओं को इस योजना के अंतर्गत लाभ देने का कम किया जाएगा इससे बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा और राशन भी हितग्राहियों के घर घर पहुंच जाएगा।

 

उचित मूल की दुकानों के विक्रेताओं के लिए कैबिनेट बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए इसके अंतर्गत 200 से अधिक राशन कार्ड की ग्रामीण क्षेत्र की उचित मूल्य की दुकानों को पूर्ण कलिंग विक्रेताओं को ₹10.500 प्रति मा मानदेय देने का फैसला कैबिनेट बैठक में लिया गया।

 
ऐसे विक्रेता जिनके दुकानों पर 200 से कम राशन कार्ड हितग्राही है उनके लिए ₹6000 और अंशकालीन विक्रेताओं के लिए ₹3000 मानदेय देने का फैसला शिवराज सरकार की 9 नवंबर की कैबिनेट बैठक में लिया गया।

 
जैसा की आप सभी को मालूम है मध्य प्रदेश सरकार या भारत सरकार की अन्य वितरण की जितनी भी योजनाएं हैं उनका अन्य वितरण का काम उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से किया जाता है पूर्व में उचित मूल की दुकानों में राशन वितरण का जो कमीशन था वह ₹70 प्रति क्विंटल था अब जिसको बड़ा करना ₹90 प्रति क्विंटल कर दिया गया है इससे दुकान संचालकों को लाभ मिलेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ