Header Ads Widget

मध्यप्रदेश में सरकारी नौकरी की बंपर भर्ती 2023 MPPSC (एमपीपीएससी) MPESB (एमपीईएसपी) को प्रस्ताव भेजने के निर्देश

   

मध्यप्रदेश में सरकारी नौकरी की बंपर भर्ती 2023 MPPSC (एमपीपीएससी) MPESB (एमपीईएसपी) को प्रस्ताव भेजने के निर्देश

 
मध्य प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार जल्द ही एक लाख सरकारी नौकरी पर भर्ती करने जा रही है इस के संदर्भ में सामान प्रशासन विभाग g.a.d. ने स्वीकृत पदों के 5% पदों को भरने के प्रस्ताव भेजने के निर्देश से सभी विभागाध्यक्ष को दिए गए हैं।

 
रिक्त पदों का कैलकुलेशन

रिक्त पदों की बात करें तो राज्य संवर्ग के लगभग 100000 पद रिक्त हैं वही जिला संवर्ग के पदों के रिक्त पदों की जानकारी मध्य प्रदेश के सभी 52 जिलों के जिला विभाग प्रमुखों से जानकारी संकलित की जा रही है।


MPPSC - MPESB को प्रस्ताव भेजने के निर्देश

 
साथियों सामान प्रशासन विभाग ने सभी जिले के विभाग प्रमुखों से कहा है कि आपके विभाग में जितने भी स्वीकृत पद हैं उनके 5% पदों की भर्ती के प्रस्ताव राज्य लोक सेवा आयोग मतलब एमपीपीएससी को और राज्य कर्मचारी आयोग मतलब एमपीईएसबी को भेजने के निर्देश दिए गए हैं साथ में यह भी कहा गया है कि भर्ती नियमों  के निर्देश की जानकारी दोनों एजेंसियों को भेजे जाए।

 
वित्त विभाग की मंजूरी
स्वीकृत पदों के 5% पदों के भरने के प्रस्ताव को वित्त विभाग के द्वारा अनुमति ली जाएगी और इसके पश्चात विज्ञापन की प्रक्रिया शुरू होगी।
सीएम शिवराज मंच  से कई बार इसकी घोषणा की है कि अगले साल एक लाख सरकारी पदों पर भर्ती होगी उसकी पूरी तैयारी की किफायत विभागों द्वारा शुरू कर दी गई है।

 
वर्ष 2023 में निकलेगा 100000 पदों पर सरकारी भर्ती का विज्ञापन
साथियों अब युवाओं के मन में बार-बार प्रश्न ही आ रहा होगा कि हर बार सुन रहे हैं कि एक लाख सरकारी पदों पर भर्ती होगी एक लाख सरकारी पदों पर भर्ती होगी कब होगी तो आपको मैं स्पष्ट कर दूं किस वर्ष 2023 में सरकारी पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।
100000 सरकारी पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी इससे मध्यप्रदेश के बेरोजगार युवाओं को और जो सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं उनको बड़ा लाभ 2023 में मिलने जा रहा है।

 
यदि आप छात्र हैं और सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं तो थोड़ा मन लगाकर तैयारी कर लीजिए क्योंकि 2023 में बंपर भर्ती निकलने वाले हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ