Header Ads Widget

मध्यप्रदेश के इस जिले में टिक्की चाट, गोलगप्पे खाने पर लगा प्रतिबंध आदेश जारी

 

मध्यप्रदेश के इस जिले में टिक्की चाट, गोलगप्पे खाने पर लगा प्रतिबंध आदेश जारी


 

त्योहारों के सीजन पर लोग घरों में मीठा खाते खाते थक जाते हैं फिर वह अपना मुंह का स्वाद बदलने के लिए बाजारों का रुख करते हैं और जब बाजार जाते हैं तो सबसे मनपसंद चीज चार्ट ठेले की दुकान पर जरूर जाते हैं और वह टिक्की खाना नहीं भूलते है।

 

 साथियों अब आपको टिक्की खाने की इच्छा हो रही है तो अब आप टिक्की (गोलगप्पे) नहीं खा पाएंगे क्योंकि जिले के कलेक्टर ने टिक्की खाने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

मध्यप्रदेश के मंडला जिला कलेक्टर द्वारा पूरे मंडला जिले में टिक्की गोलगप्पे बेचने वालों की दुकान हाथ ठेले पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

 

                आदेश में यह है देखे

त्यौहारों के अवसर पर प्राय हाट - बाजारों में चाट - फुल्की के ठेलों में खाद्य सामग्री पर विशेषतः पूर्ण साफ - सफाई का ध्यान नहीं दिया जाता है जिससे चाट - फुल्की का सेवन करने वालों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ता है।

 

 नायब तहसीलदार मण्डला द्वारा प्राप्त प्रतिवेदन अनुसार जानकारी प्राप्त हुई है कि मण्डला एव चिरईडोंगरी में पानीपुरी (फुल्की ) खाने से लगभग 80 व्यक्तियों को उल्टी - दस्त की शिकायत हुई थी जिससे उनका ईलाज जिला चिकित्सालय मण्डला में गतिशील है । 

 

अतः उक्त परिस्थिति एवं लोगों के स्वास्थ्य को दृष्टिगत रखते हुए जिले में चाट - फुल्की की लगने वाली दुकाने तथा हाथ ठेलों को ( विकय की गई सामग्रियों की गुणवक्ता की जांच कार्यवाही पूर्ण होने तक ) सम्पूर्ण मण्डला जिले में आगामी आदेश पर्यन्त प्रतिबंधित किये जाने का आदेश पारित किया जाता है ।

आदेश देखे 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ