Header Ads Widget

दीपावली से पहले कर्मचारी - पेंशनरों को पेंशन का रास्ता हुआ साफ बड़ी खुशखबरी

   

दीपावली से पहले कर्मचारी - पेंशनरों को पेंशन का रास्ता हुआ साफ बड़ी खुशखबरी

 

भोपाल - मध्यप्रदेश की बिजली company के पेंशनरों के लिए गुड न्यूज है। बिजली विभाग के पेंशनरों ने आंदोलन की चेतावनी और धरने प्रदर्शन के बाद बिजली company  ने पेंशनरों की पेंशन के लिए बजट जारी कर दिया है। 2-5 दिन में पेंशनरों को पेंशन मिल जाएगी। इसका लाभ बिजली विभाग के करीबन 55000 पेंशनरों को मिलेगा।

 

दरअसल, MP बिजली company से रिटायर बिजली कर्मचारियों की सितंबर की पेंशन का भुगतान होना शेष है। करीबन 55000 बिजली company के पेंशनरों के लिए पेंशन राशि ₹170 करोड़ लंबित है। MP POWER ट्रांसमिशन company ने साफ किया है कि MP POWER ट्रांसमिशन company ने बजट नहीं होने से पेंशन अटक गई थी। और बिजली की सब्सिडी का पैसा भी राज्य सरकार द्वारा न मिलने की बात कही थी।

 

पेंशन ना मिलने से कर्मचारियों में भारी नाराजगी थी इसको लेकर पेंशनरों ने सीएम शिवराज को भी पत्र लिखा था लेकिन 6 अक्टूबर तक कोई भी समस्या का हल नहीं निकला इसके बाद यूनाइटेड पावर एम्पलाइज एंड इंजीनियर संघ ने भुगतान न होने पर 7 अक्टूबर को जबलपुर इंदौर और भोपाल सहित मध्य प्रदेश में धरना प्रदर्शन किया और धरना प्रदर्शन आगे भी जारी रखने की चेतावनी दी थी इसके बाद भी कंपनी ने बजट जारी नहीं किया।

 

खबर है कि मप्र पावर ट्रांसमिशन company ने पेंशनर्स की पेंशन के ₹175 करोड़ रुपये का बजट जारी कर दिया है। बजट जारी होने से अगली विभाग के कर्मचारियों को दो से 5 दिन के अंदर पेंशन की राशि उनके बैंक खातों में पहुंच जाएगी।
बिजली विभाग के कर्मचारियों का कहना था कि ऐसा पहली बार हुआ है जब पेंशन समय पर नहीं मिल पाई है बजट के अभाव में ऐसा हुआ था।

 

बजट जारी होने के बाद अब बैंकिंग प्रक्रिया मैं 2 से 5 दिन का समय लग सकता है और दीपावली से पहले 55000 कर्मचारियों को पेंशन का भुगतान उनके खातों में कर दिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ