Header Ads Widget

शिक्षक छात्रों की आनलाइन अटेंडेंस एम शिक्षा मित्र के माध्यम से लगेगी आदेश जारी।

 

शिक्षक छात्रों की आनलाइन अटेंडेंस एम शिक्षा मित्र के माध्यम से लगेगी आदेश जारी

 

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग में राज्य शिक्षा केंद्र के आदेश अनुसार शिक्षक और छात्रों की उपस्तिथि ऑनलाइन तरीके से लगाई जाएगी । एम शिक्षामित्र एप के माध्यम से शिक्षक छात्रों की उपस्थिति प्रतिदिन दर्ज करना अनिवार्य होगा।

 

इस संदर्भ में राज्य शिक्षा केंद्र के संचालक महोदय धनराजू एस द्वारा 6 अक्टूबर को आदेश मध्य प्रदेश के समस्त जिला कलेक्टर को जारी कर दिया गया है।

 

आदेश के अनुसार सभी स्कूल के प्रधानाध्यापक साथी शिक्षकों द्वारा विद्यालय प्रारंभ होने की एक घंटा के अंतर्गत शिक्षक और छात्रों की उपस्थिति ऑनलाइन एम शिक्षामित्र एप के माध्यम से दर्ज करना होगा।

 

ऑनलाइन अटेंडेंस लगाते समय यदि आपके मोबाइल में या आप के आस पास नेटवर्क नहीं आता है तब भी आपको यह मैसेज करना अनिवार्य होगा चाहे नेटवर्क आए या नहीं आए जैसे आपका मोबाइल नेटवर्क एरिया में आएगा मैसेज उसी टाइमिंग के हिसाब से सेंड हो जायगा। 

 

मतलब अब शिक्षक प्रधानाध्यापक नेटवर्क नहीं आने का बहाना नहीं लगा सकते।

आदेश के अनुसार शिक्षक छात्रों की ऑनलाइन अटेंडेंस 11 अक्टूबर से प्रारंभ किया जाना सुनिश्चित करेंगे ऐसा आदेश जारी हुआ है।

 

 इस आदेश को जारी करने का उद्देश्य पत्र में बताया गया है कि इससे यह ज्ञात होगा कि कितने बच्चे प्रतिदिन विद्यालय आ रहे हैं कितने नहीं आ रहे हैं उनकी स्कूल बार संकुल बार विकासखंड जिलेवार समीक्षा होगी और उनके समाधान के लिए प्रभावी योजना जिला स्तर पर बनाई जाएगी जिससे कि उनकी गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा पूर्ण हो सके।

 

आदेश देखने के लिए डाउनलोड करने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें।

शिक्षकों की ऑनलाइन अटेंडेंस का आदेश डाउनलोड करें


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ