Header Ads Widget

भारतीय क्रिकेट जगत में आया आज बड़ा फैसला बीसीसीआई ने किया बड़ा ऐलान

 

भारतीय क्रिकेट जगत में आया आज बड़ा फैसला बीसीसीआई ने किया बड़ा ऐलान


 

भारतीय क्रिकेट जगत में आज आया एक बड़ा फैसला और इस फैसले का काफी लंबे समय से मांग की जा रही थी आज एक बड़ा ऐलान बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कर दिया।

 

आप सभी जानते हैं भारतीय क्रिकेटरों में पुरुष क्रिकेटरों को महिला क्रिकेटरों की तुलना में ज्यादा प्रधानता दी जाती है पुरुष क्रिकेटरों को ज्यादा सुविधाएं ज्यादा मैच फीस काफी लंबे समय से दी जा रही है।

 

महिला क्रिकेटरों की बात करें तो उन्हें मैच फीस से लेकर अन्य कई तरह की सुविधाएं पुरुष क्रिकेटरों की तुलना में कम मिलती है।

भारतीय क्रिकेट में यह भेदभाव काफी लंबे समय से चला आ रहा है अब इस भेदभाव को खत्म करने का ऐलान बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कर दिया।

 

भारतीय पुरुष क्रिकेटरों के समान भारतीय महिला क्रिकेटर को भी अब  टी20 मैच के लिए 3लाख , वनडे के लिए 6 लाख  और टेस्ट के लिए 15 लाख रुपए मैच फीस मिलेगी।

 

बीसीसीआई के सचिव जय शाह

बीसीसीआई के सचिव जैसा ने कहा अब महिला क्रिकेटरों को पुरुष क्रिकेटरों के समान मैच फीस दी जाएगी।

मुझे भेदभाव से निपटने की दिशा में BCCI के पहले कदम की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।  हम अपने अनुबंधित BCCIWomen क्रिकेटरों के लिए वेतन इक्विटी नीति लागू कर रहे हैं।  पुरुष और महिला क्रिकेटरों दोनों के लिए मैच फीस समान होगी क्योंकि हम क्रिकेट में लैंगिक समानता के एक नए युग में प्रवेश कर रहे हैं। 

बीसीसीआई के सचिव जय शाह का ट्वीट




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ