Header Ads Widget

प्रदेश के कर्मचारियों मुख्यमंत्री ने 7वां & 6वा वेतनमान वाले कर्मचारियों का क्रमश 4% & 9% बढ़ गया वित्त विभाग ने आदेश जारी किया।

 

प्रदेश के कर्मचारियों मुख्यमंत्री ने 7वां & 6वा वेतनमान वाले कर्मचारियों का क्रमश 4% & 9% बढ़ गया वित्त विभाग ने आदेश जारी किया।


 

लखनऊ - "उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कर्मचारी पेंशनर के लिए दीपावली से पहले महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान कर दिया है और इस संदर्भ में वित्त विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है।

 
वित्त विभाग के आदेश के अनुसार उत्तर प्रदेश के ऐसे कर्मचारी जो छठवां वेतनमान के हिसाब से वेतन ले रहे हैं उनका 1 जुलाई से 9% महंगाई भत्ता बढ़ा दिया गया है।
छठवां वेतनमान वाले कर्मचारियों का वर्तमान में 203% महंगाई भत्ता दिया जा रहा है 9% दिए बढ़ने से अब कर्मचारियों का डीए बढ़कर 212% हो जाएगा।

 
क्योंकि महंगाई भत्ता जुलाई से बढ़ाया गया है तो 3 महीने का एरियर जीपीएफ खाते में जमा होगा और अक्टूबर 10 नवंबर से वेतन के साथ भुगतान किया जाएगा।"
उत्तर प्रदेश के ऐसे कर्मचारी को सातवां वेतनमान के हिसाब से वेतन ले रहे हैं उनका पूर्व में ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी योगी आदित्यनाथ ने 4% डीए बढ़ा दिया था उनका डीए बढ़कर 38% हो गया है बढ़ा हुआ डीए का भुगतान अक्टूबर  की वेतन के नवंबर ने भुगतान किया जाएगा।

 
केंद्रीय मोदी सरकार ने कर्मचारियों का डीए 4% बढ़ा कर 38% कर दिया था तभी से लेकर प्रदेश की अन्य राज्य सरकारों पर डीए बढने का दबाव बढ़ता जा रहा था और इसी कड़ी में अब उत्तर प्रदेश सरकार ने केंद्र के समान महंगाई भत्ता कर्मचारियों को बढ़ा दिया है ।

अभी भी ऐसे कई राज्य जहां पर महंगाई भत्ता केंद्र के समान नहीं मिल रहा है उम्मीद करते हैं कि जल्द ही अन्य राज्य के कर्मचारियों को भी केंद्र के समान महंगाई भत्ता का आदेश जारी होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ