Header Ads Widget

कैबिनेट बैठक में कर्मचारियों को दो बड़े तोहफे पुरानी पेंशन और 6% महंगाई भत्ते पर मुख्यमंत्री ने लगाई मोहर

   

कैबिनेट बैठक में कर्मचारियों को दो बड़े तोहफे पुरानी पेंशन और 6% महंगाई भत्ते पर मुख्यमंत्री ने लगाई मोहर

 
पंजाब सरकार की आज कैबिनेट बैठक थी इस बैठक में मुख्यमंत्री भगवत मान ने कर्मचारियों को दीपावली से पहले दो बड़े तोहफे दिए हैं और इस फैसले के बाद वास्तव में कर्मचारियों की दिवाली रोशनी से भर जाएगी दिवाली ही नहीं अब उनका बुढ़ापा भी रोशनी से भर जाएगा । हम बात कर रहे हैं साथियों कर्मचारियों की सबसे बड़ी मांग पुरानी पेंशन की।

 

आप सभी जानते हैं आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव से पहले पुरानी पेंशन बहाली का वादा किया था उसके बाद लगातार कर्मचारी संगठन उनके वादा को याद दिला रहे थे और वादा निभाने की बात कर रहे थे।

 

मुख्यमंत्री भगवत मान के अध्यक्षता में आज कैबिनेट बैठक में कर्मचारियों को दो बड़े तोहफे लिए इसमें एक पुरानी पेंशन बहाल तो साथियों हां यह बात सच है कि आज पंजाब में कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाल कर दी गई है जैसा आम आदमी पार्टी ने कहा था अब उस वादे को सरकार ने पूरा कर दिया है।

 

कैबिनेट बैठक में कर्मचारियों के हित में एक और बड़ा फैसला लिया गया इसमें महंगाई भत्ते को लेकर सरकार की आज कैबिनेट बैठक में मुहर लगाई गई कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 6% बढ़ा दिया गया है तो साथियों वास्तव में कर्मचारियों की दो बड़ी मांग को सरकार ने पूरा किया है ।

 

मुख्यमंत्री भगवान ने यह कहा है कि आम आदमी पार्टी के सर्वे सर्वा अरविंद केजरीवाल जो कहते हैं वह करते हैं और जो हम नहीं कर सकते वह नहीं कहते हैं कुल मिलाकर पंजाब सरकार ने यह सिद्ध कर दिया कि विधानसभा चुनाव से पहले जो हमने वादा किया कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का उसे आज पूरा करते हुए बड़ी खुशी हो रही है।

 
देखना यह है अब इसके बाद अगला राज्य पुरानी पेंशन के अंतर्गत कौन सा आएगा सबसे पहले राजस्थान उसके बाद छत्तीसगढ़ झारखंड और अब पंजाब यह चार राज्य हो गए हैं जहां पर पुरानी पेंशन बहाल हो चुकी है वहीं पश्चिम बंगाल की बात करें तो वहां तो शुरु से ही पुरानी पेंशन बहाल है वहां कभी एनपीएस योजना लागू ही नहीं कल की गई।

 

मध्यप्रदेश में भी कर्मचारी संगठन अध्यापक लगातार पुरानी पेंशन सहित अन्य मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं परंतु मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अभी पुरानी पेंशन को लेकर कुछ नहीं कहा है अर्थात पुरानी पेंशन के मुद्दे पर बीजेपी समर्थक राज्य या मध्य प्रदेश मौन हैं उनका कोई भी वक्तव्य मीडिया में नहीं आया है कि सरकार का पुरानी पेंशन को लेकर रुख क्या है।

मुख्यमंत्री को live सुने 👇

पुरानी पेंशन बहाल हुई

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ