Header Ads Widget

प्राथमिक माध्यमिक स्कूल में 6 एवं 7 नवंबर से परीक्षा शुरू लोक शिक्षण संचालनालय महत्वपूर्ण आदेश जारी

   

प्राथमिक माध्यमिक स्कूल में 6 एवं 7 नवंबर से परीक्षा शुरू लोक शिक्षण संचालनालय महत्वपूर्ण आदेश जारी


 
मध्य प्रदेश के प्राथमिक माध्यमिक विद्यालयों के परीक्षा संबंधित आदेश के क्रम में एक महत्वपूर्ण आदेश लोक शिक्षण संचनालय के आयुक्त महोदय अभय वर्मा द्वारा 27 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के समस्त जिलों के लिए जारी किया गया है।

 
आदेश के अनुसार 1 नवंबर से 7 नवंबर 2022 तक स्थापना दिवस के संबंध में जो कार्यक्रम संचालित होने जा रहे हैं उनमें कक्षा 3 से 8 तक के बच्चों को मुक्त रखने का आदेश जारी हुआ है।

 
पूर्व में आदेश के अनुसार कक्षा 1 से 12 तक के समस्त छात्रों को स्थापना दिवस के अवसर पर 1 नवंबर से 7 नवंबर तक की बीच की समस्त गतिविधियों के शामिल होने का आदेश जारी हुआ था परंतु कक्षा 3 से 8 तक के बच्चे अब इन सभी कार्यक्रम में भाग नहीं लेंगे।

 

 क्योंकि क्योंकि कक्षा 3 से 8 तक की अर्धवार्षिक परीक्षा 7 नवंबर से शुरू हो रहे हैं और 6 नवंबर को राष्ट्रीय मेरिट कम मींस की भी परीक्षा है ।

इस को ध्यान में रखते हुए लोक शिक्षण संचनालय ने यह निर्णय लिया है कि परीक्षा की तैयारी छात्रों को करना है इसलिए वहीं कार्यक्रमों से दूर रहेंगे उन्हें इन कार्यक्रमों में सहभागिता नहीं करनी है ऐसा आदेश जारी हो गया है।

 
स्थापना दिवस के अवसर पर पूर्व में जारी के आदेश की अन्य सभी बातें पूर्व आदेश के अनुसार ही रहेंगी केवल कक्षा 3 से 8  तक के बच्चों को इन कार्यक्रमों से मुक्त रखना का आदेश लोक शिक्षण संचनालय ने 27 अक्टूबर को जारी किया।

आदेश 👇



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ