Header Ads Widget

देश के 4 राज्य ओर पुरानी पेंशन देने का बड़ा ऐलान जल्द करेंगे। राजस्थान छत्तीसगढ़ झारखंड पंजाब के बाद 4 राज्य और OPS में होंगे शामिल।

   

देश के 4 राज्य ओर पुरानी पेंशन देने का बड़ा ऐलान जल्द करेंगे। राजस्थान छत्तीसगढ़ झारखंड पंजाब के बाद 4 राज्य और OPS में होंगे शामिल।


देश में दिवाली आई और कर्मचारी पेंशनरो के लिए कई बड़ी सौगात लेकर आए चाहे केंद्र की सरकार हो या देश की अन्य राज्य सरकारें सभी ने कर्मचारियों को कुछ ना कुछ देने का प्रयास किया और देश में जो इस समय सबसे बड़ा मुद्दा चल रहा है पुरानी पेंशन,  पुरानी पेंशन को लेकर एक और बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़ निकल कर सामने आ रही है अब 1,2,3, 4 नहीं साथियों बहुत सारे राज्य पुरानी पेंशन देने की तैयारी में है वह दिन दूर नहीं जब पूरे देश में पुरानी पेंशन लागू हो जाएगी।

 
वरिष्ठ पत्रकार अमिताभ अग्निहोत्री
पुरानी पेंशन की वकालत करने वाले टीवी पर बड़ी बहस डिबेट करने वाले वरिष्ठ पत्रकार अमिताभ अग्निहोत्री ने भी इस मुद्दे को उठाया है उन्होंने अपने डिबेट में इस मुद्दे को शामिल किया साथ ही उन्होंने अभी-अभी हाल ही में एक पोस्ट की है जिसमें उन्होंने स्पष्ट तौर पर लिखा है कि

 

 

"पुरानी पेंशन योजना को देर - सबेर सभी राज्यों और केंद्र के स्तर पर भी बहाल करना होगा . मुझे लगता है कि अगले 5 वर्षों में यह प्रक्रिया देश भर में पूरी हो जायेगी और हाँ , OPS क्लब में शामिल होने के लिए पंजाब को बहुत -बहुत बधाई --- राज्य की मान सरकार अच्छा फैसला"

 
राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय बंधु NMOPS

 
नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय बंधु ने अपने ग्रुप पर पुरानी पेंशन को लेकर एक बड़ा खुलासा किया उन्होंने कहा देश में अन्य राज्य पुरानी पेंशन देने की पूरी तैयारी में है जिसमें आंध्र प्रदेश बिहार तमिलनाडु तेलंगना राज्य में भी पुरानी पेंशन जल्द लागू होने वाली है।

 
पंजाब मे OPS लागू
अभी हाल ही में दीपावली के मौके पर पंजाब सरकार ने जैसा विधानसभा चुनाव से पहले वादा किया था कि पंजाब में सरकार बनते ही आम आदमी पार्टी सबसे पहले कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाल करेगी और उन्होंने वादा पूरा किया दीपावली से पहले उन्होंने कर्मचारियों की पेंशन बहाल कर दी।

 
4 राज्यों में और लागू होगी OPS
देश में पुरानी पेंशन के रूप में राजस्थान, छत्तीसगढ़, झारखंड और अब पंजाब राज्य में शामिल हो गया है जल्द ही बिहार तमिलनाडु , तेलंगना, आंध्रप्रदेश  राज्य पुरानी पेंशन बहाल करने जा रहे हैं।

 
बीजेपी समर्थक राज्य में OPS नहीं क्यों ?
आखिर क्या वजह है कि बीजेपी समर्थक किसी भी राज्य में पुरानी पेंशन बहाल नहीं हुई और ना ही इस मुद्दे पर कोई पॉजिटिव स्टेटमेंट मीडिया पर सामने आया कुल मिलाकर केंद्रीय नेतृत्व जब तक संकेत नहीं देती तब तक देश की कोई बीजेपी सरकार इस मुद्दे पर बोलने से कतरा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ