Header Ads Widget

लो कर्मचारियों का डीए बढ़ गया। डीए बढ़कर 38% हुआ 1 जुलाई 2022 से होगा लागू।

   

लो कर्मचारियों का डीए बढ़ गया। डीए बढ़कर 38% हुआ 1 जुलाई 2022 से होगा लागू।



 
शासकीय कर्मचारियों के लिए दीपावली इस बार खास होने वाली है सरकार ने कर्मचारियों के हित में निर्णय और आदेश जारी करना शुरू कर दिए हैं दीपावली की अच्छी निकले इस को ध्यान में रखते हुए हैं ।
केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता मोदी सरकार ने पहले ही बढ़ा दिया है इसके बाद लगातार लगातार राज्य सरकार के मुख्यमंत्रियों पर महंगाई भत्ता केंद्र के समान करने को लेकर दबाव बढ़ रहा था ऐसे में कुछ राज्यों ने महंगाई भत्ता केंद्र के समान 38% कर दिया है परंतु अभी भी कई राज्य है जहां पर महंगाई भत्ता केंद्र के समान नहीं हुआ है।

 
कहां कहा महंगाई भत्ता केंद्र के समान 38% हुआ देखें।
हरियाणा सरकार
राज्य सरकार ने महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है महंगाई भत्ता बढ़कर एक 34 से 38% हो गया है और यह महंगाई भत्ता 1 जुलाई 2022 से बढ़कर कर्मचारियों को मिलेगा।

 
राजस्थान सरकार
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र के समान महंगाई भत्ता जस का तस बढ़ा दिया है तो राजस्थान के कर्मचारी पेंशन का डीए बढ़कर 34 से 38% हो गया है गहलोत सरकार कर्मचारी हितैषी निर्णय लगातार ले रही है और उस संदर्भ में आदेश भी जारी कर रही है।

 
झारखंड सरकार
झारखंड के मुख्यमंत्री द्वारा कर्मचारी पेंशनरों के महंगाई भत्ते को लेकर आदेश जारी कर दिए हैं आप पेंशनरों का नियमित कर्मचारी का महंगाई भत्ता बढ़कर 38% हो गया है।

 
मध्य प्रदेश में कर्मचारियों का महंगाई भत्ता का क्या हुआ
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लगातार कर्मचारी संगठन केंद्र के समान महंगाई भत्ता सहित अन्य मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन आंदोलन आवेदन निवेदन ज्ञापन दे रहे हैं परंतु इसके बाद भी शिवराज सरकार ने शिक्षा विभाग में शिक्षकों की क्रमोन्नति की ना पदोन्नति हो पाई ट्रांसफर भी अभी केवल आवेदन हो पाए हैं पुरानी पेंशन तो काफी दूर है कुल मिलाकर मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को ना महंगाई भत्ता मिला ना कोई आदेश जारी हुआ उल्टे हड़ताल में जो कर्मचारी गए थे उनमें से कई कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है उन्हें अभी तक बहाल भी नहीं किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ