Header Ads Widget

शिवपुरी के लाल वीर जवान अमर शर्मा का लद्दाख सियाचिन बॉर्डर पर निधन , जवान का पार्थिव शरीर 28 अक्टूबर को शिवपुरी पहुंचेगा

   

शिवपुरी के लाल वीर जवान अमर शर्मा का लद्दाख सियाचिन बॉर्डर पर निधन , जवान का पार्थिव शरीर 28 अक्टूबर को शिवपुरी पहुंचेगा





शिवपुरी के लाल अमर शर्मा के निधन की खबर मिलते ही पूरे शहर में शोक की लहर दौड़ गई है। शिवपुरी जिले के खरई भाट में रहने वाले 26 वर्ष का सेना के जवान अमर शर्मा की हृदयगति रुकने से निधन हो गया।

 

वीर जवान अमर शर्मा जब लद्दाख सियाचिन बॉर्डर पर माइनस 30 डिग्री सेल्सियस तापमान में बर्फ के बीच देश की रक्षा में तैनात थे, तभी हृदय गति रुकने से उनका निधन हो गया।
निधन की खबर सुनते ही उनके परिजनों का बुरा हाल है  और घर में ही नहीं पूरे शहर में शोक की लहर दिखाई दे रही है।

 

वीर जवान अमर शर्मा का जन्म खरई भाट में हुआ था अमर शर्मा के दो भाई सचिन शर्मा और अरुण शर्मा है अमर के पिता किसान हैं और उन्होंने अपने बच्चों को जैसे-तैसे पढ़ा कर बड़ा किया फौज में भर्ती कराया 2015 में सेना में भर्ती के लिए आवेदन फार्म भरा और इसमें अमर को आर्मी के लिए चुन लिया गया अमर की सबसे पहली ट्रेनिंग जबलपुर में संपन्न हुई।

 

 जिसके बाद उसकी पहली पोस्ट है गुवाहाटी में मिली।  गुवाहाटी में 2 वर्ष रहने के बाद अमर शर्मा की पोस्टिंग लद्दाख में हो गई थी तब से लेकर अभी तक अमर शर्मा लद्दाख में ड्यूटी कर रहे थे। अमर शर्मा की 2 वर्ष पहले ही शादी हुई थी।

 

अमर के पिता ने बताया कि वह 9 नवंबर को छुट्टी पर घर आने वाला था और उसने यह बात फोन पर बताई थी वह घर आने के लिए काफी उत्साहित था परंतु जब मेरे बेटे के निधन की खबर फोन पर आई मेरा दिल आंसू से भर गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अमर का प्रमोशन होने वाला था उसकी 2 माह की छुट्टी स्वीकृत हुई थी इसके बाद उसकी अगली पोस्टिंग पठानकोट में होने वाली थी केवल 9 नवंबर तक ही लद्दाख में उसे रहना था।

 
जवान का पार्थिव शरीर 28 अक्टूबर को दोपहर तक शिवपुरी पहुंचेगा वीर जवान अमर शर्मा का अंतिम संस्कार गृह गांव का ही  किया जाएगा।

 

वीर अमर जवान अमर शर्मा के निधन की खबर जिला प्रशासन को लगते ही जिला प्रशासन के अधिकारी अमर शर्मा के घर पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त की और परिवार को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया।

 

शिवपुरी के लाल अमर शर्मा के निधन की खबर सुनते ही पूरे शहर में दुख का माहौल है और प्रदेश के कई जाने वाले नेताओं ने ट्वीट कर दुख जताया।

 

शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने ट्वीट कर दुख जताया

 

कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने ट्वीट कर दुख जताया

 

हितानंद ने ट्वीट कर दुख जताया 


 
सुरेश धाकड़ ने ट्वीट कर दुख जताया

 

सांसद डॉक्टर सुमेर सिंह सोलंकी ने ट्वीट कर दुख जाता है

 

कैबिनेट चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने ट्वीट कर दुख जताया







एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ