Header Ads Widget

मध्यप्रदेश के कर्मचारियों के प्रमोशन स्थापना दिवस 1 नवंबर से पहले आदेश जारी - कर्मचारी संघ

   

मध्यप्रदेश के कर्मचारियों के प्रमोशन स्थापना दिवस 1 नवंबर से पहले आदेश जारी - कर्मचारी संघ

 
मध्य प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों के प्रमोशन को लेकर एक बड़ी खबर है मध्यप्रदेश स्थापना दिवस से पहले प्रमोशन का आदेश हो जारी सत्य बात उठाई है मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने मध्य प्रदेश में लगभग 10 वर्षों से कर्मचारियों की पदोन्नति प्रमोशन नहीं हो पा रहे हैं बिना प्रमोशन के कर्मचारी सेवानिवृत्त हो रहे हैं रिटायर हो रहे हैं जिससे मानसिक पीड़ा से गुजर रहे हैं ।

 

माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा सरकार को प्रमोशन के मामले में स्वतंत्र कर रखा है उसके बाद भी राज्य सरकार द्वारा कर्मचारियों के प्रमोशन को लेकर ठोस निर्णय की तरफ बढ़ते कदम तो बढ़ा रहे हैं उन्होंने इस तारतम में या इस क्रम में मंत्री समूह का गठन भी किया जिसमें कई दौर की बैठकें भी संपन्न हुई परंतु उन बैठकों के बाद भी आज दिनांक तक किसी ठोस नतीजे पर मंत्री समूह की बैठक में निर्णय नहीं हो पाया जिससे कर्मचारियों के प्रमोशन आज दिनांक तक रुके हुए।

 

पूरे देश में मध्यप्रदेश ही ऐसा राज्य जहां पर कर्मचारियों के प्रमोशन नहीं हो रहे हैं केवल मध्य प्रदेश के कर्मचारियों के प्रमोशन को रोका जाना यह कर्मचारियों की भावना अधिकार के विपरीत है।

 
मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी से मांग की है कि मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस 1 नवंबर से पहले कर्मचारियों के प्रमोशन को लेकर आदेश जारी करें।

 

माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा सरकार को कर्मचारियों की पदोन्नति देने के संबंध में स्वतंत्र कर दिया गया है। उक्त तारतम्य में राज्य शासन द्वारा पदोन्नति हेतु मंत्री समूह की पदोन्नति समिति का गठन किया गया है, उक्त कमेटी की अनेकों दौर की बैठक होने के बाद भी पदोन्नति पर कोई ठोस निर्णय नहीं लिया जा सका है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ