Header Ads Widget

दीपावली पर कर्मचारियों के लिए सरकार ने बड़ा फैसला। कर्मचारियों को 1,832 करोड़ रुपये का तोहफा बड़ी खबर

   

दीपावली पर कर्मचारियों के लिए सरकार ने बड़ा फैसला। कर्मचारियों को 1,832 करोड़ रुपये का तोहफा बड़ी खबर

 

केंद्र के मोदी सरकार ने कैबिनेट बैठक में कर्मचारियों को एक बड़ा पैकेज की ऐलान कर दिया तोहार इस सीजन में दीपावली से पहले कर्मचारियों को बड़ा पापा मोदी सरकार ने दिया है।

 
मोदी कैबिनेट की पूरी जानकारी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए मीडिया को बताएं जिसमें उन्होंने कहा कि रेलवे कर्मचारियों को 78 दिन के बोनस का बड़ा ऐलान किया साथ ही उन्होंने कहा कि रेलवे कर्मचारी जिनकी संख्या अलावा 11 लाख से ऊपर है उन्हें 78 दिन के बोनस के रूप में कुल 1832 करो पर दिए जाएंगे।

 

मोदी कैबिनेट के इस फैसले के बाद अब रेलवे कर्मचारियों को मन में सवाल यह है कि आखिर किस कर्मचारी के कितने रुपए उन्हें बोनस के रूप में मिलेंगे चलिए उस पर एक गणना कर लेते हैं।

 
कितना मिलेगा बोनस
कर्मचारियों को कितना मिलेगा बोनस अगर किसी रेलवे कर्मचारी का मासिक ( माह ) प्रोडक्टिविटी लिंक्ड इंसेंटिव ₹6000 रुपये है तो उसे अठत्तर (78) के बोनस के रूप में ₹15,600 रुपये मिलेंगे। अगर किसी रेलवे कर्मचारी का मासिक (माह) प्रोडक्टिविटी लिंक्ड इंसेंटिव ₹7000 रुपये है तो उसे 78 के बोनस के रूप में ₹18,200 रुपये मिलेंगे।

 
केन्द्र के कर्मचारियों का डीए 38%
केंद्र की मोदी सरकार ने इससे पहले कर्मचारियों को 4% महंगाई भत्ता भी बढ़ा दिया था केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 34 से बढ़कर 38% हो गया है जो कि 1 जुलाई 2022 से लागू होगा।
मध्य प्रदेश के कर्मचारी का महंगाई भत्ता कब बढ़ेगा।

 
मध्यप्रदेश के कर्मचारियों का 4% डीए कब बढ़ेगा
केंद्रीय मोदी सरकार ने जैसे ही 4% महंगाई भत्ता बढ़ा वैसे ही अब मध्य प्रदेश के कर्मचारी अधिकारी महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग कर रहे हैं अब सिर्फ शिवराज सरकार पर तोहार इस सीजन पर डीए देने को लेकर विचार चल रहा है और ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि अगली कैबिनेट बैठक में मध्य प्रदेश में भी 4% महंगाई भत्ता बढ़ जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ