Header Ads Widget

मोरबी में ₹17 का मौत का टिकट 134 लोगों की मौत 9 लोग गिरफ्तार, पीएम की उच्च स्तरीय बैठक

 

मोरबी में ₹17 का मौत का टिकट 134 लोगों की मौत 9 लोग गिरफ्तार, पीएम की उच्च स्तरीय बैठक

 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अध्यक्षता में गांधीनगर के राजभवन में एक उच्च स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया । बैठक में 2 नवंबर को पूरे गुजरात में राज्यव्यापी शोक मनाने का निर्णय लिया गया। गुजरात में 2 नवंबर को राष्ट्र भूखा रहेगा एवं प्रदेश में किसी भी तरह कोई शासकीय कार्यक्रम उद्घाटन सम्मान कार्यक्रम अन्य किसी तरह का कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोरबी हादसे में घायल हुए लोगों से मिलने गुजरात के मोरबी जाएंगे।

   
मौत का टिकट का मूल्य ₹17
बड़ों के लिए टिकट का मूल्य ₹17 छोटों के लिए ₹12 का टिकट
कंपनी ने रविवार को 675 टिकट बेचे और उस पुल पर 400 व्यक्ति पुल पर थे जब यह बड़ा हादसा हुआ मतलब पुल की क्षमता से 4 गुना लोग पुल पर मौजूद थे।

 
मोरबी हादसे में 134 लोगों की जान गई
1 से 10 साल के 34 बच्चों की मौत
11 से 20 साल के 44 बच्चो की मौत
21 से 30 साल के 27 युवा पानी में डूबे
31 से 40 साल की 24 लोगों की मौत हुई
41 से 50 साल के 5 लोग पानी में डूबे
50 से 60 साल के 2 लोग हादसे में मारे गए
मोरबी हादसे में 134 लोगों की मौत हो गई है आखिर इस 134 लोगों की मौत का गुनहगार कौन है।

 

राजकोट रेंज आईजी अशोक यादव
राजकोट रेंज के आईजी अशोक यादव ने बताया कि 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आईपीसी की धारा के तहत 114, 304 ,308 के तहत 9 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। जो 9 लोग गिरफ्तार किए गए हैं उसमें फॉरएवर कंपनी के मैनेजर टिकट बांटने वाले क्लार्क उनकी मरम्मत करने वाले ठेकेदार आदि लोग शामिल है।

 

घड़ी बनाने वाली कंपनी को मेंटेनेंस का ठेका दिया
ओरेवा घड़ी बनाने वाली कंपनी है जिसे ब्रिज का मेंटेनेंस का ठेका दिया था  । बैटरी से चलने वाली बाइक बनाती है। उनके मेंटेनेंस पर 2 करोड रुपए खर्च किए गए उसके बाद भी ब्रिज चंद मिनटों में ही पानी में समा गया आखिर इसके जिम्मेदार कौन है। पुल मेंटेनेंस होने के बाद  किसी तरह का कोई प्रमाण पत्र जारी नहीं हुआ कि पुल ठीक है या नही , बिना परमिशन के पुल को खोल दिया गया।

 

सऊदी अरब ने भी जताई संवेदना

सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने भी इस हादसे पर बयान जारी किया है। जिसमें कहा गया है, ‘भारत के पश्चिमी राज्य गुजरात में एक सस्पेंशन पुल के गिरने के कारण कई लोगों की मौत हुई है। इस हादसे को लेकर विदेश मंत्रालय मित्र देश भारत के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता है।

 



 

 

मुआवजे का ऐलान किया गया
पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (pmnrf) से मृतकों के परिजन को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। राज्य सरकार ने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा दिए जाने की घोषणा की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ