Header Ads Widget

14 करोड के घोटाले में तीन प्राचार्य को कोर्ट ने जेल भेजा Court sent three principals to jail in 14 crore scam

   

14 करोड के घोटाले में तीन प्राचार्य को कोर्ट ने जेल भेजा Court sent three principals to jail in 14 crore scam

 
मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार के मामले में शिवराज सरकार सख्त है अधिकारी कर्मचारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है इसी कड़ी में 14 करोड़ के वित्तीय अनियमितताओं के मामले में तीन पूर्व प्राचार्य को जेल भेज दिया गया।

 

रीवा के टीआरएस कॉलेज के तीन पूर्व प्राचार्य को कोर्ट ने शुक्रवार को जेल की सजा सुनाई तीन पूर्व प्राचार्य जिसमें डॉक्टर सत्येंद्र शर्मा डॉक्टर एस यू खान एवं डॉक्टर रामलला शुक्ला शामिल है प्राचार्य को खिलाफ EOW ने 2020 में प्रकरण दर्ज किया था इसी मामले को लेकर ईओडब्ल्यू ने शुक्रवार को रीवा जिला न्यायालय में चालान पेश किया आरोपी तीनों प्राचार्य ने जमानत याचिका लगाई थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया।

 

EOW ने शाम करीब 7:00 बजे तीनों प्राचार्य का मेडिकल भी कराया और जेल भेज दिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार टीआरएस कॉलेज में मानदेय वितरण को लेकर गड़बड़ी की गई पेपर  प्रिंटिंग बिना कोटेशन सामग्री की खरीदी नियमों का पालन न करते हुए राशि का भुगतान करना एक ही फार्म को प्रिंटिंग  के लिए पेपर छपाई का काम देने जैसा मामला शामिल है।

 
यह मामला तब सामने आया जब तत्कालीन कलेक्टर डॉ इलैय्या राजा टी ने टीआरएस कॉलेज की आर्थिक अनियमितताओं की जांच हेतु टीम गठित की थी इस जांच में गड़बड़ी पाई गई थी जिसके बाद प्रतिवेदन में 19 लोगों के ऊपर गंभीर आरोप लगाए गए थे कलेक्टर की जांच रिपोर्ट EOW को सौंपी गई ।

 

 जहां 3 पूर्व प्राचार्य सहित 16 पर अपराध पंजीबद्ध किया गया शुक्रवार को तीनों प्राचार्य को खिलाफ चालान पेश किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ