Header Ads Widget

मप्र शिक्षा विभाग - 12 हजार शिक्षक के ट्रांसफर! शिक्षक एम शिक्षा मित्र एप से अपना आदेश डाउनलोड करेगे।

   

मप्र शिक्षा विभाग - 12 हजार शिक्षक के ट्रांसफर! शिक्षक एम शिक्षा मित्र एप से अपना आदेश डाउनलोड करेगे।



 

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से स्थानांतरण के लिए ऑनलाइन के आवेदन के माध्यम से अप्लाई किया उसके पश्चात ऐसी उम्मीद थी कि 22 अक्टूबर धनतेरस के दिन अध्यापक शिक्षकों के स्थानांतरण आदेश आ जाएंगे और यह बात दिनभर शिक्षकों के ग्रुप में घूमती रही यह आदेश आ गए हैं या नहीं आए हैं।

 

 तो कुल मिलाकर एक या 2 दिन में शिक्षकों के ऑनलाइन तरीके से आदेश जारी होने की संभावना जताई जा रही है क्योंकि कार्य पूर्ण हो चुका है पोर्टल अपडेट किया जा रहा है उम्मीद है कि दीपावली से पहले जरूर अध्यापक शिक्षकों की ट्रांसफर आदेश जारी हो जाएंगे।

 

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार शिक्षकों के स्थानांतरण को लेकर गंभीर है और उम्मीद है कि दीपावली से पहले शिक्षक अध्यापक ट्रांसफर आदेश ऑनलाइन तरीके से आ जाएंगे।

 

नगर क्षेत्र के शिक्षको का  ग्रामीण क्षेत्रों में ट्रांसफर
शहर में पढ़ाने वाले शिक्षकों का ट्रांसफर ग्रामीण क्षेत्रों में किया जाएगा शिक्षक स्थानांतरण नीति में स्पष्ट तौर पर यह बात लिखी हुई है।  शहर में पढ़ाने वाले शिक्षकों को ट्रांसफर ग्रामीण क्षेत्रों में किया जाएगा और जो शिक्षक ग्रामीण क्षेत्रों में काफी लंबे समय से पढ़ा रहे थे उन्हें अब शहरी क्षेत्रों में स्थानांतरण कर नगरी क्षेत्रों में पढ़ाने का अवसर दिया जाएगा।

 

मध्य प्रदेश शिक्षक अध्यापक अपना स्थानांतरण आदेश देखने के लिए अपने एम शिक्षा मित्र एप को अपडेट कर लें और लॉगइन आईडी पासवर्ड के जरिए आप स्थानांतरण का आदेश एम शिक्षा मित्र एप के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं देख सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ