Header Ads Widget

शिक्षक अध्यापकों की हड़ताल के बाद अब कार्यवाही का नोटिस जारी होना शुरू

 

शिक्षक अध्यापकों की हड़ताल के बाद अब कार्यवाही का नोटिस जारी होना शुरू


 

आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के प्रांतीय आवाहन पर मध्य प्रदेश के कई जिलों में शिक्षक अध्यापक हड़ताल पर गए और मैं भोपाल में जाकर धरना प्रदर्शन किया इसके बाद शिक्षा विभाग में उन पर कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है उसी क्रम में हम एक ही कार्रवाई का उदाहरण आपको बता रहे हैं यह प्राथमिक शिक्षक हैं इन्हें नोटिस जारी किया गया है कि आप हड़ताल पर गए थे अब अपना जवाब प्रस्तुत करें जवाब संतोषजनक नहीं पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

 

शिक्षक की व्यक्तिगत या उसकी सम्मान को ठेस ना पहुंचे इसलिए हमें यहां दिए गए नोटिस में उसके नाम को छुपाकर नोटिस दिखा रहे हैं।

 

                   - -00-

 उपरोक्त विषयान्तर्ग आप दिनांक 13.09.2022 को अपनी पदस्थ संस्था में आवेदन देकर हडताल में जाने का उल्लेख किया गया है , जब कि शासन के स्पष्ट निर्देश है , कि कोई भी शासकीय लोक सेवक ऐसे प्रदर्शन नही लगायेगा या उसमें भाग नहीं लेगा एवं अन्य शासकीय लोक सेवकों को भी हडताल में जाने के लिये अभिप्रेरित नही करेगा जो कि • आपके द्वारा शासकीय लोक सेवक होते हुये किया गया है । 

 

आपका उक्त कृत्य आपके पदीय दायित्वों के विपरीत एवं अनुशासनहीनता तथा उदासीनता का द्योतक है । इस प्रकार के कृत्य म ० प्र ० सिविल सेवा ( आचरण ) नियम 1965 के नियम 6 के उप नियमों के उल्लघन के अन्तर्गत आता है । 

XXXX 

अतः क्यों न आपके विरूद्ध म ० प्र ० सिविल सेवा ( वर्गीकरण , नियंत्रण तथा अपील ) नियम 1966 के नियमों के अन्तर्गत अनुशासनात्मक कार्यवाही की जावे ? कारण बतावें । 

 

आप अपना स्पष्टीकरण दो दिवस के भीतर संकुल प्राचार्य के माध्यम से सप्रमाण इस कार्यालय में प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें । यदि आपका स्पष्टीकरण यित समयावधि में प्राप्त नहीं होता है अथवा समाधान कारक नहीं पाया जाता है तो ऐसी स्थिति में प्रकरण में समुचित कार्यवाही की जावेगी जिसके लिये आप स्वयं उत्तरदायी होगें । 

 विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी

 विकास खण्ड बमौरी 

जिला गुना ( म ० प्र ) 

 

नोटिस देखे👇




बमौरी दिनांक 13/09/22 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ