Header Ads Widget

भरत पटेल की जिद पुरानी पेंशन लेकर रहेंगे, होगी आर पार की लड़ाई, चाहे जेल में डालो चाहे नजर बंद करो,पुरानी पेंशन लेकर रहेंगे।

   

भरत पटेल की जिद पुरानी पेंशन लेकर रहेंगे, होगी आर पार की लड़ाई, चाहे जेल में डालो चाहे नजर बंद करो,पुरानी पेंशन लेकर रहेंगे

 

आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के प्रांतीय आवाहन पर भरत पटेल के नेतृत्व में आजाद अध्यापक संघ के तमाम पदाधिकारी कर्मचारी सदस्य शिक्षक अध्यापक गुरुजी 13 सितंबर को अपने अपने जिले से भोपाल के लिए निकले थे।

 

सभी अध्यापक शिक्षक अपने जिले से भोपाल के लिए निकले परंतु वह भोपाल में नहीं घुस पाए क्योंकि पुलिस ने उन्हें भोपाल से कि सीमा रेखा से पहले ही रोक लिया और उन्हें आगे बढ़ने नहीं दिया शिक्षक अध्यापकों का कहना था यह कैसा प्रजातंत्र है जहां पर प्रदर्शन करने की भी अनुमति नहीं है वहीं इस पूरे प्रदर्शन के दौरान भरत पटेल किसी भी रैली में नजर नहीं आए प्रशासन ने भरत पटेल को पहले ही नजरबंद कर दिया था।

 

अपनी भोपाल तिरंगा यात्रा के लिए सुखी सेवनिया से निकले परंतु इस यात्रा को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया भरत पटेल ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन के लिए शाहजहानी पार्क, जंबूरी मैदान, भेल दशहरा मैदान आंदोलन की अनुमति मांगी थी परंतु प्रशासन ने अनुमति नहीं दी।

 

भरत पटेल के नेतृत्व में मध्य प्रदेश के सभी जिलों में पुरानी पेंशन अनुकंपा नियुक्ति पदोन्नति नवनियुक्त शिक्षकों को शुरुआत से ही पूरा वेतन देने संबंधित तमाम मांगों को लेकर लगातार लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं परंतु 

 

आज दिनांक तक सरकार ने इस संदर्भ में कोई ठोस निर्णय नहीं लिया उसी का नतीजा है कि 13 सितंबर को भरत पटेल आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के तमाम पदाधिकारी के साथ 13 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल की शुरुआत की।

अब देखना यह है कि भरत पटेल का यह है तारपाई आर पार की लड़ाई का प्लान आगे कैसे बढ़ता है क्या रणनीति होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ