Header Ads Widget

प्रांताध्यक्ष भरत पटेल ने शुरू किया गांधी भवन जबलपुर में आमरण अनशन के बाद भरत पटेल की तबीयत बिगड़ी अस्पताल में भर्ती

 

 प्रांताध्यक्ष भरत पटेल ने शुरू किया गांधी भवन जबलपुर में आमरण अनशन के बाद भरत पटेल की तबीयत बिगड़ी अस्पताल में भर्ती



 

👉आजाद अध्यापक शिक्षक संघ(म.प्र) के प्रांताध्यक्ष भरत पटेल के द्वारा 6 सूत्रीय मांगों को लेकर संस्कारथानी गांधीभवन में दिनांक 26/09/2022 से प्रमुख मांग पुरानी पेंशन बहाली के लिए आमरण अनशन कर आर पार की ठानी।

 

👉सरकार से संघ अपने लोकतांत्रिक शांतिपूर्वक तरीके से प़शासन, मीडिया के माध्यम से बातचीत करना चाह रहा था जब नहीं सुनी गई तो  प्रांताध्यक्ष भरत पटेल अपने प्रांतीय टीम सहित माननीय मुख्यमंत्री जी से  बातचीत का समय चाह रहे थे।

 

 किंतु शासन स्तर से लगातार अनदेखी कर अध्यापक संवर्ग की समस्याओं को गम्भीरता से न लेकर मुंह मोडा जिससे कर्मचारियों में भारी आक्रोश साथ ही शासन की हटधर्मिता के कारण सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में धरना प्रदर्शन जारी है प्रांताध्यक्ष भरत पटेल का कहना है की हमारी मांगों में (NPS) न्यू पेंशन स्कीम में  60000/-पानेवाला कर्मचारी सेवानिवृत्त होने पर मात्र1200/-या 1500/- रुपए प्राप्त करता है जिसमें कर्मचारी का परिवार.दो वक्त की रोटी को मोहताज होता है।

 

 👉2006 से 2009में नियुक्त कर्मचारियों को आज दिनांक तक क़मोन्नति का लाभ नहीं मिला,पदोन्नति का लाभ न मिलना , अनुकंपा नियुक्ति आदि मागें हमने शांति पूर्वक तरीके से शासन स्तर पर अपनी समस्याओं को लोकतांत्रिक तरीके से रखा तो सरकार ने सैकड़ो हमारे कर्मचारियों का निलम्बन कर दिया। हम क्या करें, हम जाऐं तो कहां जायें, हम शासन से इतना ही कहते हैं हमारे शिक्षक संवर्ग साथियों को बहाल कर हमारी मांगों पर गम्भीरता पूर्वक विचार करें यदि नहीं करती तो  हमारा शिक्षक संवर्ग हितार्थ आमरण अनशन जारी रहेगा।

 

आमरण अनशन के दौरान भरत पटेल की तबीयत बिगड़ गई जिसके कारण शिक्षक साथियों ने एंबुलेंस के जरिए उन्हें अस्पताल पहुंचाया और डॉक्टरों की देखरेख में उनका भी ख्याल रखा जा रहा है हालांकि हेल्थ बुलिटिन अभी जानकारी नहीं मिल पाई है। शिक्षकों के निलंबन को वापस लेने हैं वह अपनी प्रमुख मांगों को लेकर आमरण अनशन शुरू किया गया है।

 जिसमें भरत पटेल अभी अस्पताल में है आगे की रणनीति क्या बनती है इसे देखने के लिए देख कर रहे हैं और अपने विचार कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ