Header Ads Widget

मध्यप्रदेश में पुरानी पेंशन बहाल होगी पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह बड़ा लोचा फस गया केसे मिलेगी OPS

   

मध्यप्रदेश में पुरानी पेंशन बहाल होगी पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह "बड़ा लोचा फस गया" केसे मिलेगी OPS   






 

मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो कर्मचारी शिक्षकों को मिलेगी पुरानी पेंशन

मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं वर्तमान में कांग्रेस के विधायक जयवर्धन सिंह जो कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के पुत्र हैं मंगलवार को गवालियर आए थे इस मौके पर मीडिया पत्रकारों से सवाल जवाब करते हुए उन्होंने कर्मचारियों को पुरानी पेंशन देने की बात कही।

 

आपको याद दिला दें इससे पूर्व भी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी मध्यप्रदेश में कर्मचारी शिक्षकों को पुरानी पेंशन बहाल करने व अपने वचन पत्र में शामिल करने की बात कही थी।

 

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी एक कार्यक्रम में मंच से इस बात को कहा था कि छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार ने कर्मचारियों को पुरानी पेंशन बहाल कर दी मध्यप्रदेश में भी हम कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल करेंगे।

अब सवाल पुरानी पेंशन के साथ एक और सवाल प्रथम नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता।

 
छत्तीसगढ़ में पुरानी पेंशन बहाल करने के बाद अभी हाल ही में एक मामला सामने आया था जिसमें 1 शिक्षक महोदय सेवानिवृत्त हुए थे परंतु उन्हें इस बात से पुरानी पेंशन देने से इंकार कर दिया कि आपकी सेवा अवधि 10 वर्ष से भी कम है मतलब उनकी नियुक्ति दिनांक जबकि 1998 की थी उन्हें नए सिरे से नियुक्ति दिनांक 2018 से मानी गई इस खेल में भलाई पुरानी पेंशन बहाल कर दी छत्तीसगढ़ में परंतु वास्तविक लाभ जमीनी स्तर पर शिक्षकों को तो नहीं मिल पा रहा है।

 

क्या यही फार्मूला मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार अपनाती है तो मध्य प्रदेश के शिक्षक कर्मी अध्यापक गुरुजनों को भी पुरानी पेंशन का लाभ नहीं मिल पाएगा । Ops लाभ से भी वंचित हो जाएंगे यह बात उस आदेश से सिद्ध हो जाती है जहां पर जिला शिक्षा अधिकारी ग्वालियर द्वारा सेवानिवृत्ति पर पत्र में स्पष्ट स्पष्ट तौर पर लिखा था कि आप की नियुक्ति राज्य शिक्षा सेवा में 2018  में हुई है। 
ऐसे में पुरानी पेंशन बहाल भी हो जाए तो भी लाभ नहीं मिल पाएगा।

प्रमुख सार
पुरानी पेंशन के साथ नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता बहाल हो


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ