Header Ads Widget

शिक्षामंत्री इंदर सिंह परमार अचानक स्कूल का औचक निरीक्षण , छात्रों का टेस्ट लिया, कॉपी चेक की फिर क्या हुआ देखे.......

   

शिक्षामंत्री इंदर सिंह परमार अचानक स्कूल का औचक निरीक्षण , छात्रों का टेस्ट लिया, कॉपी चेक की फिर क्या हुआ देखे.......


 
मध्यप्रदेश स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार शनिवार को शासकीय स्कूलों के निरीक्षण करने पहुंचे और एक शिक्षक के रूप में नजर आए उन्होंने राजधानी भोपाल के एक सीएम राइज स्कूल का औचक निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान शिक्षा मंत्री न छात्रों से चर्चा की और इसके पश्चात उन्होंने विषय का टेस्ट भी लिया। टेस्ट लेने के उपरांत उन्होंने छात्रों की कॉपियां भी चेक की।

 
सीएम राइज स्कूल का निरीक्षण
हम आपको बता दे की राजधानी भोपाल के टीटी नगर स्थित शासकीय कमला नेहरू उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सीएम राइस स्कूल में शिक्षा मंत्री दोपहर करीबन 1:00 बजे के आसपास औचक निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे।

 
शिक्षक और प्राचार्य की प्रशंसा
विद्यालय में हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी कक्षाओं में किए जा रहे शैक्षणिक कार्यों का अवलोकन भी किया शिक्षा मंत्री ने सीएम राज स्कूल की अवधारणा के अनुरूप कक्षाओं का संचालन देख कर खुश हुए और उन्होंने विद्यालय की शिक्षिका तथा प्राचार्य संगीता सक्सेना की तारीफ की सराहना की।

 
बच्चों की लिखावट की प्रशंसा की

निरीक्षण के दौरान शिक्षा मंत्री ने बच्चों की हैंडराइटिंग को देखा और बच्चों की हैंडराइटिंग की जमकर तारीफ की साथ ही साथ छात्राओं की अच्छी हैंडराइटिंग एवं शिक्षकों द्वारा किए जा रहे व्यवस्थित शैक्षणिक कार्यों की प्रशंसा की इतना ही नहीं कुछ अभ्यास पुस्तिका में शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने हस्ताक्षर भी किए।

 
इस दौरान कक्षा पहली और के पहली के बच्चों ने मधुर स्वर में प्रार्थना सुनाई जिसे सुनकर शिक्षा मंत्री ने प्रसन्नता व्यक्त की स्कूल की कक्षा ग्यारहवीं की छात्रा जिक्रा खानम  ने राज मंत्री को बताया कि वह इस विद्यालय में आने के बाद उनका विश्वास और बड़ा है और उन्हें इस विद्यालय की तमाम चीजें स्कूल आने के लिए मोटिवेट करती है।


वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करे👇

शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार स्कूल पहुंचे वीडियो देखें

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ