Header Ads Widget

750 से ज्यादा हड़ताली शिक्षकों को नोटिस , 50 सस्पेंड शिवराज सरकार की कड़ी कार्रवाई

   

750 से ज्यादा हड़ताली शिक्षकों को नोटिस , 50 सस्पेंड शिवराज सरकार की कड़ी कार्रवाई


 

भोपाल आंदोलनकारी कर्मचारियों और शिक्षकों के प्रति सरकार ने सख्त रवैया अपना लिया है । आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के बैनर तले जारी हड़ताल में शामिल शिक्षकों को नोटिस थमाए जाने और सस्पेंड करने का सिलसिला जारी है ।

 

 हड़ताल में शामिल स्कूल शिक्षा विभाग और जनजातीय कार्य विभाग के 750 से ज्यादा शिक्षकों को नोटिस दिए गएं को सस्पेंड कर दिया गया है । संघ के प्रदेश अध्यक्ष भरत पटेल को भी शनिवार को सस्पेंड करने के आदेश जारी किए गए थे । इसके विरोध में शिक्षक और कर्मचारी संघ लामबंद हो गए हैं।

 

राकेश पटेल गुरुजी संयुक्त मोर्चा के अध्यक्ष
राजधानी में गुरुजी संयुक्त मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश पटेल के नेतृत्व में रविवार अवकाश के बावजूद प्रतिनिधियों ने कलेक्टोरेट पहुंचकर ज्ञापन सौंपा ।

 
भुवनेश कुमार पटेल अधिकारी - कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के संरक्षक
अधिकारी - कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के संरक्षक भुवनेश कुमार पटेल ने कार्रवाई की निंदा करते हुए कहा कि आंदोलनकारी कर्मचारियों पर यह कार्रवाई अलोकतांत्रिक है।

 

सुभाष सक्सेना  शिक्षक कांग्रेस के अध्यक्ष
मप्र शिक्षक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष सक्सेना ने निलंबन की निंदा करते हुए कहा कि सरकार की यह कार्रवाई अलोकतांत्रिक है ।

 
सतीश शर्मा शिक्षक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष
शिक्षक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सतीश शर्मा ने कहा कि एक तो सरकार शिक्षकों की जायज मांगें पूरी नहीं कर रही है , दूसरी तरफ ऐसी कार्रवाई कर रही है , जो सही नहीं है ।

 
भरत पटेल आजाद अध्यापक शिक्षक संघ अध्यक्ष
पिछले भरत 2 साल से हमें शांतिपूर्वक धरने की परमिशन तक नहीं दी जा रही है । जायज मांगों को लेकर आंदोलन किया तो निलंबन की कार्रवाई की जा रही है । सोमवार से आमरण अनशन किया जाएगा। गौरतलब है कि संघ के बैनर तले 13 सितंबर से हड़ताल की जा रही है ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ