Header Ads Widget

668 अध्यापकों का अनिश्चितकालीन हड़ताल धरना शुरू/ पुरानी पेंशन, नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता ,क्रमोन्नति, पदोन्नति अनुकंपा नियुक्ति का आदेश....

   

668 अध्यापकों का अनिश्चितकालीन हड़ताल धरना शुरू/ पुरानी पेंशन, नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता ,क्रमोन्नति, पदोन्नति अनुकंपा नियुक्ति का आदेश....

 

गुना- पुरानी पेंशन नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता क्रमोन्नति पदोन्नति अनुकंपा नियुक्ति सहित मांगों को लेकर शिक्षक संघ का अनिश्चितकालीन धरना हड़ताल शुरू।
आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के समस्त पदाधिकारी शिक्षक अध्यापकों ने अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया। 

 

जैसा कि सभी को मालूम है कि आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के प्रांतीय आवाहन पर भरत पटेल के नेतृत्व में 13 सितंबर को भोपाल की सड़कों पर तिरंगा यात्रा लेकर निकले थे परंतु पुलिस ने उन्हें रास्ते में रोका महिलाओं के साथ बदतमीजी की और भोपाल में धरना प्रदर्शन नहीं करने दिया इन सभी बातों से नाराज होकर और अपनी विभिन्न मांगों को लेकर अब आजाद अध्यापक शिक्षक संघ ने यह तय किया है कि जो अध्यापक जहां पदस्थ है चाहे ब्लॉक हो या जिला हो वहीं पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

 

इसी क्रम में चाचौड़ा विकासखंड के 668 शिक्षक अध्यापकों ने हड़ताल का आवेदन देकर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुक्रवार से शुरू कर दी है और वह हड़ताल पर बैठ गए हैं।

 

आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष कृष्ण गोपाल टेलर ने कहा कि हम काफी लंबे समय से लगभग 4 वर्षों से मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार व जिला प्रशासन को अपनी मांगों को लेकर लगातार ज्ञापन आवेदन और निवेदन कर रहे हैं

 

परंतु सरकार ने इन सभी ज्ञापनो के बारे में विचार करना तो दूर की बात है देखना भी पसंद नहीं किया और ना ही इस संदर्भ में किसी मंत्री विधायक सांसद स्वम मुख्यमंत्री जी ने कुछ कहा पूरे मामले पर चुप्पी साध रखी है जो अध्यापकों का हक है।  क्रमोन्नति पदोन्नति अनुकंपा नियुक्ति नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता उस से वंचित किया जा रहा है।

 

पुरानी पेंशन को लेकर शिक्षक अध्यापकों का कहना है कि  जब मध्यप्रदेश से टूटकर जो प्रदेश बना छत्तीसगढ़ उसमें पुरानी पेंशन लागू हो गई, पड़ोसी राज्य राजस्थान में लागू कर दी गई झारखंड में पुरानी पेंशन को लागू कर दिया गया तो आखिर मध्य प्रदेश को क्यों छोड़ा गया है क्या शिवराज सरकार असंवेदनशील हो गई है।

 

आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के प्रांतीय आह्वान पर मध्य प्रदेश के सभी 52 जिलों में अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी गई है और संघ का कहना है यह हड़ताल तब तक जारी रहेगी जब तक सरकार हमारी उक्त मांगों को पूरा नहीं कर देते।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ