Header Ads Widget

मध्यप्रदेश कर्मचारी पेंशनरो बड़ी खुशखबरी महंगाई भत्ता 6% बढ़ा 1अगस्त 2022 से होगा लागू - वित्त विभाग का आदेश

 

मध्यप्रदेश कर्मचारी पेंशनरो बड़ी खुशखबरी महंगाई भत्ता 6% बढ़ा   1अगस्त 2022 से होगा लागू - वित्त विभाग का आदेश

 
मध्यप्रदेश वित्त विभाग के उप सचिव श्री पीके श्रीवास्तव द्वारा 21 सितंबर को पेंशनरों का महंगाई भत्ता बढ़ने के संबंध में आदेश जारी किया गया।

मध्य प्रदेश वित्त विभाग के आदेश के अनुसार  मध्य प्रदेश के पेंशनरों को बड़ा तोहफा दिया है और उनका महंगाई भत्ता अब 1 अगस्त से बढ़ गया है।

 
पेंशनर काफी लंबे समय से महंगाई भत्ते बढ़ाने की मांग कर रहे थे वित्त विभाग ने आदेश जारी कर महंगाई भत्ता बढ़ा दिया गया है।

 
वर्तमान में पेंशनरों का महंगाई भत्ता
मध्य प्रदेश के पेंशनरों का वर्तमान में महंगाई भत्ते की बात करें तो छठवां वेतनमान पाने वाले पेंशनरों को 174% महंगाई भत्ता दिया जा रहा था वही सातवां वेतनमान पाने वाले कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 22% मिल रहा था।

 
छठवां वेतनमान वाले कर्मचारियों का डीए 15% बढ़ा
वित्त विभाग में अब महंगाई भत्ते में इजाफा किया है छठवां वेतनमान पाने वाले पेंशनरों के महंगाई भत्ते में 15% की वृद्धि की है । अभी 174% डीए मिल रहा था 15% महंगाई भत्ता बढ़ गया है इस प्रकार अब कर्मचारियों का पेंशन का महंगाई भत्ता बढ़कर 189% हो गया है जो कि 1 अगस्त 2022 से बड़ा हुआ महंगाई भत्ता मिलेगा।

 

सातवां वेतनमान पाने वाले कर्मचारियों का डीए 6% बढ़ा
सातवां वेतनमान पाने वाले कर्मचारियों पेंशनरों की बात करें तो वर्तमान में 22% मिल रहा था वर्तमान में 22% महंगाई भत्ता दिया जा रहा था 6% महंगाई भत्ते की वृद्धि कर दी है इस प्रकार पेंशनरों का अब 1 अगस्त 2022 से 28% महंगाई भत्ता हो जाएगा बढ़ा हुआ डीए का भुगतान 1 अगस्त 2022 से किया जाएगा।

आदेश देंगे👇

पेंशनरों का महंगाई भत्ता बढ़ा 1 अगस्त से होगा लागू

 
आदेश में और भी बारीकियां हैं देखें
आदेश में और भी कई बारीकियां महंगाई भत्ते के बढ़ने के क्रम में लिखी गई है दर्शाई गई हैं पूरे आदेश देखने के लिए और उसकी पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए आप नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें और सारी जानकारी आप आसानी से देख सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ