Header Ads Widget

सहायक शिक्षक ने सेवानिवृत्ति पर 40 लाख रुपए छात्रों की शिक्षा के लिए दान किए। कौन है शिक्षक जानिए

   

सहायक शिक्षक ने सेवानिवृत्ति पर 40 लाख रुपए छात्रों की शिक्षा के लिए दान किए। कौन है शिक्षक जानिए

 
भारत देश में गुरु का नाम सबसे ऊपर माना जाता है आदिकाल हो या वर्तमान काल हो गुरु का महत्व विशेष होता है गुरु बच्चों को शिक्षा देता है सही मायने में गुरु ही मार्गदर्शक होता है जो छात्रों को उनकी मंजिल तक पहुंचाने के लिए कार्य करता है।
शिक्षकों द्वारा कई तरह के नवाचार कर शिक्षा को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है।

 
सेवानिवृत्ति पर शिक्षक ने किया ऐलान
शिक्षक दिवस के मौके पर ऐसे ही एक शिक्षक ने शिक्षा के लिए छात्रों के लिए समर्पित कर दी अपनी जमा पूंजी । शिक्षक दिवस के मौके पर सेवानिवृत्त होने वाले सहायक शिक्षक श्री विजय कुमार चंद्रसौरिया ने अपने रिटायरमेंट की राशि ₹40 लाख बच्चों की शिक्षा के लिए दान कर दी।
शिक्षक ने रिटायरमेंट की 40लाख रुपए की राशि स्कूल शिक्षा के लिए दान दी।

 
रिटायरमेंट की राशि 40 लाख रुपए छात्रों की शिक्षा के लिए दान की
सहायक शिक्षक श्री विजय कुमार चंद्रसौरिया पन्ना जिले के प्राथमिक शाला खंडवा में पदस्थ थे और सेवानिवृत्त होने पर उन्होंने यह बड़ा ऐलान करते हुए कहा की सेवानिवृत्ति पर मिलने वाली ₹40 लाख में बच्चों के भविष्य के लिए बच्चों की शिक्षा के लिए दान कर रहा हूं और यह राशि देते हुए मुझे बड़ी खुशी और आनंद प्राप्त हो रहा है।

 
प्रमुख सचिव श्रीमती रश्मि अरुण शमी
स्कूल शिक्षा की प्रमुख सचिव श्रीमती रश्मि अरुण शमी ने कहा कि पन्ना जिले की प्राथमिक शाला खंदिया से सेवानिवृत्त हुए सहायक शिक्षक श्री विजय कुमार चंद्रसौरिया ने अपने रिटायरमेंट की राशि लगभग 40 लाख रुपये को बच्चों की शिक्षा के लिए दान की है। श्री चंद्रसौरिया सच्चे अर्थों में गुरु हैं।

 
पूर्व अशोकनगर के रघुवंशी ने 40 लाख की जमीन दान दी
इससे पूर्व भी अशोकनगर जिले के महिदपुर गांव के श्री बृजेंद्र सिंह रघुवंशी द्वारा सीएम राइज स्कूल बनवाने में जगह कम पड़ने पर अपनी निजी बेशकीमती जमीन 4 बीघा जमीन 

जिसका अनुमानित बाजार मूल्य ₹2500000 के आसपास है,  को शासन को सीएम राइज स्कूल बनवाने के लिए दान कर दी थी सीएम शिवराज ने रघुवंशी जी की तारीफ की थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ