Header Ads Widget

कैबिनेट बैठक में 4% डीए पर होगा फैसला" Decision will be taken on 4% DA in "cabinet meeting" 3 माह के एरियर के साथ वेतन भुगतान,

   

कैबिनेट बैठक में 4% डीए पर होगा फैसला" Decision will be taken on 4% DA in "cabinet meeting" 3 माह के एरियर के साथ वेतन भुगतान,  


 

कर्मचारियों को इस माह बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है कर्मचारियों को डबल तोहफा सरकार देने जा रही है इसकी तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केंद्र की मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को इस माह तोहफा देने की तैयारी में है।

 

 ऐसा माना जा रहा है कि कि केंद्र की सरकार पेंशनरों और कर्मचारियों को इस माह 4% महंगाई भत्ता बढ़ा सकती है यदि ऐसा होता है तो केंद्रीय कर्मचारी और पेंशनरों का डीए बढ़कर 34 से 38% हो जाएगा।
इस फैसले से केंद्र के 1 करोड़ से अधिक कर्मचारी पेंशनरो को इसका लाभ मिलेगा ।

 

केंद्र की मोदी सरकार दूसरा बड़ा तोहफा नियमित कर्मचारी और पेंशनरों को  महंगाई भत्ते के साथ एरियर का भुगतान भी कर सकती है ऐसा माना जा रहा है कि कि जुलाई में 4%डीए बढ़ेगा तो जुलाई अगस्त और सितंबर का डीए एरियर के साथ मिलेगा।

 

 वहीं दूसरी ओर पूर्व का 18 माह के  महंगाई भत्ते का एरियर भी मिल सकता है तो केंद्र की मोदी सरकार  अगली कैबिनेट बैठक में इस महत्वपूर्ण फैसले पर मुहर लगा सकती है।

 

आप सभी को मालूम है कर्मचारियों का महंगाई भत्ता वर्ष में दो बार रिवाइज किया जाता है बढ़ाया जाता है और महंगाई भत्ते के बढ़ाने के माह भी फिक्स कर दिए गए हैं।  महंगाई भत्ता जनवरी और जुलाई में बढ़ाया जाता है । AICPI इंडेक्स  के आधार पर महंगाई भत्ते की गणना होती है उसी आधार पर महंगाई भत्ता बढ़ाया जाता है।

 

 क्योंकि अभी वर्तमान में सितंबर माह चल रहा है यदि केंद्र की सरकार आने वाली कैबिनेट बैठक में यह फैसला लेती है तो जुलाई अगस्त और सितंबर 3 महीने का महंगाई भत्ते का एरियर भी सितंबर पैड अक्टूबर में मिल जाएगा।

 
हालांकि महंगाई भत्ते के बढ़ने को लेकर अभी कोई आधिकारिक खबर नहीं आई है यह केवल मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है कि अगली कैबिनेट बैठक में कर्मचारी पेंशनरों को 4% डीए एरियर के साथ भुगतान हो सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ