Header Ads Widget

एशिया कप 2022 में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हराया

   

एशिया कप 2022 में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हराया


 
विश्व में क्रिकेट पॉपुलर गेम माना जाता है और जब मैच हो भारत पाकिस्तान का पूरा देश उस मैच को देखने के लिए स्टेडियम से लेकर टीवी सेट पर आंखें टिका है बैठकर देखने लगता है एशिया कप में आज भारत-पाकिस्तान का मैच खेला गया मैच अंतिम ओवर तक पहुंचा और मैच में रोमांच बना रहा।

 

पाकिस्तान ने टॉस जीता गेंदबाजी ली
भारत-पाकिस्तान के मैच में टॉस हुआ और पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बॉलिंग लेने का फैसला लिया।
भारत ने अपनी बैटिंग शुरू की और बैटिंग की शुरुआत धुआंधार तरीके से हुई मिडिल ऑर्डर गड़बड़ गया। विराट कोहली ने 44 गेंद पर 60 रन बनाए, रोहित शर्मा 16 गेंदों पर 28 रन बनाए। केएल राहुल ने 20 गेंदों पर 28 रन बनाए।  भारतीय टीम ने 20 ओवर में कुल 181 रन बनाए पाकिस्तान को 182 रन का लक्ष्य दिया।

 
भारत का स्कोर कार्ड


 

पाकिस्तान को 6 बोलों पर 7 रन की जरूरत
पाकिस्तान ने अपनी शुरुआत अच्छी रही और धीरे-धीरे पाकिस्तान के रन आगे बढ़ते रहे।  पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 51 गेंदों पर 71 रन जोड़ दिए। मोहम्मद नवाज 20 गेंदों पर 42 रन आसिफ अली ने 8 गेंदों पर 16 रन बनाए।  मोहम्मद रिजवान के आउट होते ही पाकिस्तान की स्थिति डगमगा गई मैच अंतिम ओवर तक पहुंचा। अंतिम ओवर 6 बॉल में 7 रन बनाना थी।

 
2 बाल पर 2 रन की जरूरत
मैच और इंटरेस्टिंग होता चला गया और अंतिम दो गेंदों पर 2 रन की जरूरत थी। 20 ओवर के 1 गेंद पहले पाकिस्तान ने 182 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया।


इस मैच के प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब पाकिस्तान के खिलाड़ी मोहम्मद नवाज को मिला।


 

पाकिस्तान का स्कोर कार्ड


एशिया कप में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हराया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ