Header Ads Widget

कर्मचारी पेंशनरों का 18 महीने के डीए का एरियर "जनवरी 2020 से जून 2021" तारीख फिक्स? मिलेगी मोटी रकम?

   

कर्मचारी पेंशनरों का 18 महीने के डीए का एरियर  "जनवरी 2020 से जून 2021" तारीख फिक्स? मिलेगी मोटी रकम?

 
केंद्रीय कर्मचारी व पेंशनरों का महंगाई भत्ते को लेकर बड़ा गफलत वर्तमान में चल रही है केंद्रीय कर्मचारी और पेंशनरों का जनवरी 2020 से जून 2021 के महंगाई भत्ते को CORONA के चलते सरकार ने फ्रीज कर दिया था। फ्रिज करने से सरकार का तात्पर्य है कि उस अंतराल अवधि का डीए का एरियर नहीं मिलेगा।

 

जबकि केंद्रीय कर्मचारी पेंशन संगठन फ्रीज डीए का एरियर भुगतान की मांग लगातार कर रहे हैं।
अभी वर्तमान में यह दो बातें निकल कर सामने आ रही हैं कि सरकार फ्रीज डीए का एरियर दे सकती है और नहीं भी दे सकती। केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारी पेंशनरों का डीए बहाल तो कर दिया परंतु पिछले 18 महीने के डीए एरियर का कोई जिक्र नहीं किया। 

 

कर्मचारी संगठन महंगाई भत्ते के 18 माह के डीए एरियर की लगातार मांग कर रहे हैं अब सरकार डीए का एरियर भुगतान करने के दूसरे रास्ते पर विचार कर रही है हो सकता है सरकार कर्मचारियों को एकमुश्त राशि फिक्स कर सकती है। कर्मचारियों को जनवरी 2020 से जून 2021 की अभी का महंगाई भत्ते का एरियर नहीं मिला है। कर्मचारी पेंशनरों का 18 महीनों का एरियर बकाया है।

 

कितना मिलेगा 18 महीने का डीए का एरियर
सरकारी अधिक केंद्रीय कर्मचारी पेंशनर को विधिवत रूप से 18 महीने का डीए का एरियर देती है तो सरकार पर काफी भारी बजट का ऐलान करना होगा सरकार इसी बात से बच रही है और सरकार दूसरे रास्ते पर विचार कर रही है उन्हें की एकमुश्त राशि देने का ऐलान किया जा सकता है।

 

कर्मचारी संगठन लगातार सरकार से 18 महीने का डीए का भुगतान करने का आवेदन निवेदन ज्ञापन के माध्यम से भुगतान करने की मांग कर रहे हैं परंतु इस विषय पर अभी तक कोई ठोस निर्णय सरकार द्वारा नहीं लिया गया।  देखना यह है कि सरकार क्या कर्मचारी पेंशनरों का 18 महीने का डीए का एरियर का ऐलान करेगी या अन्य विकल्प पर विचार करेगी।

 
अब इन सारी बातों पर कन्फर्मेशन वाली कोई खबर नहीं है यह केवल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चल रही अटकलों के आधार पर यह जानकारी सामने आई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ