Header Ads Widget

अध्यापक संवर्ग की वरिष्ठता हेतु समस्त डीईओ को लोक शिक्षण संचालनालय मप्र भोपाल का आदेश

 

अध्यापक संवर्ग की वरिष्ठता हेतु समस्त डीईओ को लोक शिक्षण संचालनालय मप्र भोपाल का आदेश


मध्य प्रदेश लोक शिक्षण संचनालय के आयुक्त अभय वर्मा द्वारा अध्यापक संवर्ग की वरिष्ठता सूची के संबंध में मध्य प्रदेश के समस्त संभागीय संयुक्त संचालक लोक शिक्षण एवं समस्त जिला शिक्षा अधिकारियों को 8 जुलाई को एक महत्वपूर्ण आदेश जारी किया गया।


अध्यापक संवर्ग में नियुक्त लोक सेवकों की वरिष्ठता सूची
MP स्कूल शिक्षा विभाग म.प्र . अंतर्गत अध्यापक संवर्ग में नियुक्त शिक्षकों की वरिष्ठता सूची का निर्धारण किये जाने हेतु समय - समय पर जारी निर्देशों के क्रम में जिलों के द्वारा संबंधित शिक्सको की जानकारी पोर्टल में प्रविष्ट की गयी है । एजुकेशन पोर्टल पर उपरोक्तानुसार प्रविष्ट की गयी जानकारी के आधार पर पदवार / विषयवार ड्राफ्ट वरिष्ठता सूची तैयार कर डीईओ के लॉग इन में उपलब्ध है।


वरिष्ठता सूची निर्धारण में प्राथमिकता
  1. वरिष्ठता निर्धारण में सबसे पहले अध्यापक संवर्ग में संविलियन दिनांक को देखा जाएगा।
2. संविलियन का दिनांक एक जैसे होने पर शिक्षाकर्मी / संविदा शिक्षक के क्रम में प्रथम नियुक्ति दिनांक के आधार पर , जिसकी नियुक्ति पहले हुई हो ।
3. नियुक्ति दिनांक समान होने पर जन्मतिथि के आधार पर जिसकी उम्र अधिक हो ।
4. जन्मतिथि एक जैसी होने पर वर्णमाला के क्रम अनुसार निर्धारण होगा ।

 
कृपया सभी जिलों के द्वारा एजुकेशन पोर्टल पर तैयार की गयी वरिष्ठता सूची का परीक्षण एक समिति बनाकर कराया जाएगा और यदि किसी शिक्षक की संविलियन दिनांक / प्रथम नियुक्ति दिनांक में त्रुटि हो तो संबंधित शिक्षक की जानकारी में एडिट करने का प्रावधान एजुकेशन पोर्टल वरिष्ठता सूची प्रबंधन प्रणाली में किया गया है ।

 
15 जुलाई समय सीमा
अध्यापक संवर्ग के अध्यापकों की वरिष्ठता निर्धारण में किसी तरह की समस्या एक टेक्निकल आवश्यकता के लिए आप डॉक्टर महेश जैन जो कि सहायक संचालक लोक शिक्षण संचनालय भोपाल में उनसे मार्गदर्शन प्राप्त कर सकते हैं और समस्या का समाधान लिया जा सकता है। लोक शिक्षण संचनालय के अनुसार उक्त कार्य को 15 जुलाई तक पूर्ण करना है।

क्या आपके जिले में वरिष्ठता सूची कार्य हुआ
अध्यापक संवर्ग की वरिष्ठता के निर्धारण हेतु लोक शिक्षण संचनालय के आदेश के पालन में मध्य प्रदेश के समस्त जिलों में यह कार्य प्राथमिकता में 15 जुलाई तक पूर्ण करना था।  क्या साथियों आपके जिले में यह कार्य पूर्ण हो गया है यदि नहीं हुआ है तो कमेंट बॉक्स में आप अपने जिले ब्लॉक का नाम जरूर लिखें जिससे यह ज्ञात हो सके कि किन किन जिलों में यह कार्य अभी भी पेंडिंग पड़ा हुआ है। जहा जहा कार्य पेंडिंग है उन्हें आदेश की प्रति दिखाकर अपने कार्य को प्रारंभ करवा सकते हैं

एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ

ब्लॉक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद