Header Ads Widget

कर्मचारी अधिकारी हड़ताल पर केंद्र के समान महंगाई भत्ता, HRA / कार्यालय स्कूल में ताले

 

कर्मचारी अधिकारी हड़ताल पर केंद्र के समान महंगाई भत्ता, HRA / कार्यालय स्कूल में ताले

राज्य के कर्मचारी अधिकारी हड़ताल पर कार्यालय स्कूल में ताले
कर्मचारी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर छत्तीसगढ़ राज्य सरकार से लगातार मांग कर रहे थे और कर्मचारियों ने ज्ञापन के माध्यम से भी चेताया था कि यदि हमारी मांगे पूरी नहीं की गई तो हम उक्त दिनांक से हड़ताल पर चले जाएंगे परंतु सरकार ने सुध नहीं ली और आखिरकार कर्मचारी अब मैदान में आ गए हैं सबसे खास बात यह है इस आंदोलन में छोटे कर्मचारी से लेकर बड़े अधिकारी तक इस आंदोलन में शामिल है जिससे सभी तरह के दफ्तर सभी तरह के कार्यालय स्कूल सब में ताला लग गया है।


कर्मचारियों की हड़ताल विधानसभा में गूंजी



कर्मचारियों की हड़ताल के संबंध में छत्तीसगढ़ विधानसभा में भी गूंजा मामला विपक्ष ने कर्मचारियों की मांगों को लेकर और हड़ताल कर रहे कर्मचारियों की मांगों को लेकर सरकार से पूछा कि आखिर सरकार कर्मचारियों की मांगों पर विचार क्यों नहीं कर रही है विपक्ष ने भी कर्मचारियों की मांगों को पुरजोर तरीके से विधानसभा में उठाया।

कर्मचारियों की प्रमुख मांगें
महंगाई भत्ता


छत्तीसगढ़ राज्य के कर्मचारियों ने अपनी प्रमुख मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं कर्मचारियों की प्रमुख मांग है कि केंद्र के समान महंगाई भत्ता दिया जाए बार-बार आवेदन निवेदन करने के बाद भी सरकार महंगाई भत्ते पर विचार नहीं कर रही है ना इस संदर्भ में आदेश जारी किया जा रहा है।

केंद्र के समान HRA
वहीं दूसरी प्रमुख मांग है कि केंद्र के समान एचआरए दिया जाए प्रमुख मांगों को लेकर छत्तीसगढ़ के अधिकारी कर्मचारी हड़ताल पर है और आने वाले 5 दिनों तक कार्यालय और स्कूलों में ताला लगा रहेगा।


सरकार का अगला कदम क्या होगा



कर्मचारियों की कब मांगे होंगी पूरी कब कार्यालयों के और स्कूलों के खोलेंगे ताले अभी आने वाले समय में तय होगा कि सरकार किस दिशा में कैसा काम करती है कर्मचारियों की सुध लेती है या अन्य किसी कारणों से हड़ताल को समाप्त कर पाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ