Header Ads Widget

मप्र के स्कूलो का निरीक्षण का राज्य शिक्षा केंद्र का नया संशोधित आदेश

 

मप्र के स्कूलो का निरीक्षण का राज्य शिक्षा केंद्र का नया संशोधित आदेश


नया आदेश क्रमांक 4306  दिनांक 20 जुलाई 2022
राज्य शिक्षा केंद्र के संचालक महोदय के आदेश क्रमांक 4306 व  दिनांक 20 जुलाई को मध्य प्रदेश की शालाओं का भ्रमण की तिथियों में परिवर्तन किया गया है मध्यप्रदेश के स्कूलों का भ्रमण अब दिनांक 22 जुलाई से लेकर 26 जुलाई के बीच किया जाएगा।


इन शालाओं का होगा भ्रमण
साथियों हम आपको बता दें कि कक्षा 1 और 2 हेतु बुनियादी साक्षरता एवं संख्या ज्ञान हेतु नया अभियान चलाया जा रहा है इसका प्रशिक्षण भी शिक्षकों को दिया गया है उसी क्रम में राज्य शिक्षा केंद्र ने मध्य प्रदेश के समस्त जिलों के स्कूलों का भ्रमण हेतु आदेश जारी किया गया है चयनित एसआरजी संबंधित जिले में जाकर विकासखंड की न्यूनतम 5 शालाओं का  निरीक्षण करेंगे।


पुराना आदेश क्रमांक 4252 दिनांक 18 जुलाई 2022
राज शिक्षा केंद्र पूर्व में भ्रमण का जो आदेश जारी किया गया था उसमें भ्रमण की तिथियां 21 जुलाई से लेकर 23 जुलाई निर्धारित की गई थी । अब  इसी आदेश को राज्य  शिक्षा केंद्र बदला है संशोधित किया है नया आदेश में भ्रमण का जो कार्यक्रम है वह 22 से लेकर 26 जुलाई के बीच किया जाएगा।


कक्षा 1 और 2 के शिक्षक हेतु तैयारी
राज्य शिक्षा केंद्र से चयनित एसआरजी कक्षा 1 और 2 की कक्षाओं का भ्रमण करेंगे भ्रमण के दौरान वह देखेंगे कि प्रशिक्षण के दौरान जो चीजें आपको बताई गई थी क्या वह कक्षा में पालन की जा रही हैं क्या बच्चों को उस विषय वस्तु से ज्ञान कराया जा रहा है।  शिक्षकों को घबराने की आवश्यकता नहीं यह कोई निरीक्षण नहीं है यहां पर कोई प्रशासनिक कार्रवाई नहीं होगी केवल अकैडमी गुणवत्ता की जांच होगी जिससे यह पता चल सके कि शिक्षकों को प्रशिक्षण में जो बताया गया था वह कितना क्लासरूम तक पहुंचा है कहां कमियां रह गई हैं कौन से कठिन अवधारणाएं हैं जो शिक्षकों के मस्तिष्क में नहीं पहुंच पाई है।

संशोधित आदेश 👇डाउनलोड करे।

स्कूलों का निरीक्षण हेतु संशोधित आदेश

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ