Header Ads Widget

MP "शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार" 2018 शिक्षक भर्ती की पात्रता अवधि बढ़ेगी, बड़ा फैसला

 

MP "शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार" 2018 शिक्षक भर्ती की पात्रता अवधि बढ़ेगी, बड़ा फैसला



शिक्षक भर्ती पात्रता अवधि बढ़ाई जाएगी
मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार ने शिक्षकों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए आज एक बड़ा बयान दिया पत्रकारों से बात करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि 2018 में जो शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित की गई थी  जिन उम्मीदवारों की अवधि पात्रता अवधी समाप्त होने जा रही है  उन सभी उम्मीदवारों की पात्रता अभी अगले महीने बढ़ा दी जाएगी।

  
शिक्षकों का 25 जुलाई को भोपाल में विरोध प्रदर्शन
,ऐसे में पात्रता परीक्षा पास करने वाले शिक्षक लगातार इस अवधि को बढ़ाने की मांग कर रहे थे भोपाल में उन्होंने 25 जुलाई को विरोध प्रदर्शन भी किया इसके चलते इंदर सिंह परमार ने आज पत्रकारों के सामने बयान में कह दिया की  जिन की पात्रता अवधि समाप्त हो गई है उनके अगले महीने पात्रता अवधि बढ़ा दी जाएगी अर्थात जो भर्ती और होना है वेटिंग लिस्ट के माध्यम से ही की जाएगी।


हर वर्ष शिक्षकों की भर्ती परीक्षा आयोजित करेंगे
साथ वालों ने यह भी कहा है कि हम हर साल शिक्षकों की भर्ती करेंगे अब आप एक बात बताइए 2018 में जो पात्रता परीक्षा आयोजित की गई थी उनकी भर्ती 2022 तक पूरी नहीं हो पाई ऐसे में 2023 में फिर से पात्रता परीक्षा कैसे आयोजित हो पाएगी।


2018 की भर्ती अभी तक पूरी नहीं हुई फिर हर साल कैसे परीक्षा होगी?
शिक्षकों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए शिक्षा मंत्री ने फिलहाल  तो शिक्षकों को राहत भरा बयान दे दिया पर  देखना यह है कि आधिकारिक आदेश कब जारी होता है और शेष शिक्षकों की भर्तियां जो वेटिंग लिस्ट से होना है क्या उनके नियुक्तियां होंगी यह तो आने वाला समय तय करेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ