Header Ads Widget

क्रमोन्नति प्राप्त अध्यापकों को बीआरसी और एपीसी की परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाए

 

क्रमोन्नति प्राप्त अध्यापकों को बीआरसी और एपीसी की परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाए


मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग में बीआरसी और एपीसी के रिक्त पदों पर भर्ती नियुक्ति हेतु परीक्षा में अध्यापक संवर्ग को भी मिले अनुमति।
मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग में बीआरसी और एपीसी के रिक्त पदों पर लोक शिक्षण संचनालय के आदेश अनुसार प्रतिनियुक्ति हेतु परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है परीक्षा के आवेदन 25 जुलाई तक मांगे गए हैं और इसकी परीक्षा 3 अगस्त को जिला मुख्यालय पर उत्कृष्ट स्कूलों में संपन्न होगी।
कर्मचारी कांग्रेस के उप प्रांताध्यक्ष अध्यक्ष प्रमोद रघुवंशी ने कहा


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रमुख सचिव रश्मि अरुण शमी से मांग की है कि जिन अध्यापक साथियों को क्रमोन्नति का लाभ मिल गया है उन्हें इस परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाए क्योंकि पदोन्नति न मिलना अध्यापकों की इसमें गलती नहीं है शासन स्तर पर पदोन्नति नहीं की गई तो तो इसमें अध्यापकों की क्या गलती है। इसलिए अध्यापक संवर्ग के ऐसे अध्यापक साथी जिनको क्रमोन्नति लग चुकी है उन्हें इस परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाए।
प्रदेश के हजारों कर्मचारी बिना पदोन्नति के रिटायर्ड


कर्मचारी कांग्रेस के उप प्रांताध्यक्ष ने आगे कहा कि मध्यप्रदेश में ऐसे हजारों कर्मचारी हैं जो प्रतिवर्ष बिना पदोन्नति के रिटायर हो रहे हैं सरकार दिशा में कदम तो उठा रही है समिति भी बनाई गई परंतु किसी ठोस नतीजे पर आज दिनांक तक नहीं पहुंच पाई है इससे कर्मचारी जगत में निराशा है और उन्हें उनके अधिकारों से वंचित किया जा रहा है शिवराज सरकार से मांग है कि कर्मचारियों की पदोन्नति जल्द शुरू करे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ