Header Ads Widget

अतिथि शिक्षक की नियुक्ति में अनियमितता पर प्रधानाध्यापक निलंबित

 

अतिथि शिक्षक की नियुक्ति में अनियमितता पर प्रधानाध्यापक निलंबित


डीईओ के प्रस्ताव पर संयुक्त संचालक ने प्रधानाध्यापक को निलंबित किया
रीवा शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय डिघौल में अतिथि शिक्षक की पदस्थापना में लापरवाही पर हेडमास्टर के खिलाफ कार्रवाई की गई है । डीईओ के प्रस्ताव पर संयुक्त संचालक लोक शिक्षण ने डिघौल के हेडमास्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है ।

 
रिक्त पदों पर अतिथि शिक्षक की व्यवस्था
स्कूल शिक्षा विभाग में शिक्षकों के रिक्त पदों पर अतिथि शिक्षकों की पदस्थापना की जाती है । अतिथि शिक्षकों बनने के लिए ही यहां बेरोजगार लाइन में लगे हैं । स्कूल शिक्षा विभाग ने अतिथि शिक्षकों की भर्ती और नियुक्ति के लिए भी अलग से गाइड लाइन जारी किया हुआ है । उसी के हिसाब से नियुक्तियां की जानी हैं , लेकिन प्रधानाध्यापक द्वारा नियमों को दरकिनार करते हुए अतिथि शिक्षक वर्ग 3 के पद में पदस्थापना में गड़बड़ी की गई।


प्राप्त आवेदन पत्रों में स्कोरकार्ड में सबसे अधिक नंबर फिर भी नियुक्ति नहीं दी
अतिथि शिक्षक वर्ग 3 में अमिता पाण्डेय का अन्य आवेदन पत्रों के आधार पर स्कोर कार्ड अधिक था । फिर भी प्रधानाध्यापक महावीर गिरि शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय डिघौल ने अमिता पाण्डेय को अतिथि शिक्षक वर्ग तीन के पद पर नियोक्ति नहीं दी।

जाच में हेडमास्टर दोषी
अतिथि शिक्षक भर्ती के संबंध में शिकायत प्राप्त हुई शिक्षा अधिकारी महोदय ने जांच कराई जांच में शिकायत पाई गई और विद्यालय के प्रधानाध्यापक पद पर कार्रवाई हेतु प्रस्ताव जेडी कार्यालय संयुक्त संचालक लोक शिक्षण को भेज दिया



डीईओ के प्रस्ताव पर जेडी ने निलंबित किया
जिला शिक्षा कार्यालय के प्रस्ताव पर संयुक्त संचालक लोक शिक्षण प्रधानाध्यापक  महावीर गिरि शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय डिघौल को निलंबित कर दिया है । निलंबन अवधि में श्री गिरि का मुख्यालय कार्यालय BEO मऊगंज रहेगा ।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

ब्लॉक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद