Header Ads Widget

मप्र के शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने शिक्षकों को दिया बड़ा तोहफा बड़ी खुशखबरी

 

मप्र के शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने शिक्षकों को दिया बड़ा तोहफा बड़ी खुशखबरी



मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने शिक्षकों की मांग को पूरा किया और शिक्षकों में बड़ी खुशी की लहर है। हम आपको बता दें कि वर्ष 2018 में शिक्षक पात्रता परीक्षा पास करने वाले अभ्यार्थियों ने भोपाल में 25 जुलाई को एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया था इसके बाद शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग की थी कि वर्ष 2018 में जो शिक्षक भर्ती की पात्रता परीक्षा आयोजित कराई गई थी उसकी वेटिंग लिस्ट से नियुक्तियां की जाएं।


2018 की पात्रता परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार
शिक्षकों का कहना था कि 2018 में जो परीक्षा आयोजित की गई थी उनके सभी पात्र या परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को अभी भी अपनी नियुक्ति का इंतजार है सरकार ने अभी तक नियुक्ति आदेश जारी नहीं किए जबकि निर्धारित पद अभी भी खाली हैं।

वर्ष 2023 में आयोजित होगी परीक्षा का डर
हम आपको बता दें कि शिक्षक पात्रता परीक्षा पास करने वाले अभ्यार्थी इस बात से लेकर डरे हुए हैं क्योंकि उन्होंने एक खबर सुनी थी या समाचार पत्रों में देखी थी कि वर्ष 2023 में शिक्षक भर्ती की पात्रता परीक्षा आयोजित होने जा रही है ऐसे में उन्होंने कहा कि 2018 के पात्र अभ्यर्थियों को अभी तक नियुक्ति नहीं मिली और फिर से शुरू होने जा रही है ऐसा ना हो कि हमें नियुक्ति और हम लटक जाएं को लेकर 25 जुलाई को उन्होंने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया ।

शिक्षा मंत्री का आया बड़ा बयान
मध्य प्रदेश शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने शिक्षकों की इस मांग को गंभीर रूप से लिया और शिक्षकों को आश्वस्त किया कि 2018 में जिन अभ्यर्थियों ने शिक्षक पात्रता परीक्षा पास की थी उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है उनकी पात्रता की अवधि जो समाप्त होने जा रही है हम ऐसे सभी अभ्यार्थियों की अवधि बढ़ाने जा रहे हैं और अगले महीने तक सभी पात्र अभ्यर्थियों की अवधि बढ़ा देंगे।

अगले माह बढ़ेगी शिक्षक पात्रता परीक्षा की अवधि

 जो रिक्त पद हैं उस बैटिंग लिस्ट के माध्यम से ही नियुक्ति आदेश जारी करेंगे । इस बात को सुनकर शिक्षकों में बड़ी खुशखबरी है और एक बार फिर से उम्मीद जाग रही है उनके शिक्षक बनने की जल्द ही पात्र अभ्यर्थियों को नियुक्ति आदेश जारी होंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ