Header Ads Widget

शिक्षकों के स्थानांतरण ऑनलाइन होगे लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल का नया आदेश /बड़ी खुशखबरी

 

शिक्षकों के स्थानांतरण ऑनलाइन होगे लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल का नया आदेश /बड़ी खुशखबरी



लोक शिक्षण संचनालय महोदय द्वारा मध्य प्रदेश के समस्त जिला के जिला शिक्षा अधिकारियों के लिए स्थानांतरण के संबंध में आदेश जारी किया गया है , आदेश में क्या है देखे।


आदेश के बिंदु देखे
सीएम राइज़ योजनान्तर्गत सीएम राइज़ विद्यालयों में चयनित हुए लोक सेवकों की पदस्थापना उपरान्त शेष रहे लोक सेवकों का स्थानातंरण एजुकेशन पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन किये जाने 
. सीएम राइज विद्यालयों में पदस्थ ऐसे लोकसेवक जिनकी चयन उपरान्त पदस्थापना नहीं हुई है अथवा ऐसे लोकसेवक जिन्होंने सीएम राइज़ विद्यालयों में चयन हेतु आवेदन नहीं किया है , ऐसे लोकसेवकों की अन्य संस्था में रिक्त पदों पर उसी जिले में पदस्थापना की जाना है

इस हेतु निम्नानुसार प्रक्रिया अनुसार कार्यवाही की जाएगी -

1. पदस्थापना की संपूर्ण कार्यवाही ऑनलाइन एजुकेशन पोर्टल के माध्यम से की जाएगी जिसके तहत संबंधित लोकसेवकों को अपने लॉगिन आइडी से लॉगइन कर वर्तमान में जो रिक्तियां उस जिले में पोर्टल पर प्रदर्शित हो रही है , उपलब्ध विकल्पों को प्राथमिकता के क्रम में भरकर आवेदन लॉक करेंगे ।

2. एजुकेशन पोर्टल पर ऑनलाइन विकल्प चयन की सुविधा दिनांक 27.07.2022 से 03.08.2022 तक उपलब्ध रहेगी । ऑनलाइन विकल्प चयन न करने की स्थिति में अथवा वरियता अनुसार विकल्प उपलब्ध न होने की स्थिति में जिले में रिक्त किसी भी स्थान पर पदांकन किया जावेगा ।


3. आवेदन प्राप्त होने के उपरान्त प्राथमिकता के क्रम में चाहे गये विकल्पों में से निम्न प्राथमिकता के क्रम में विद्यालय का आवंटन ऑनलाइन सिस्टम द्वारा किया जावेगा । प्राथमिकता का क्रम निम्नानुसार रहेगा



उल्लेखनीय है कि सीएम राइज़ विद्यालय हेतु कृषि , समाज शास्त्र , उर्दू , गृह विज्ञान विषयों में परीक्षा आयोजित नहीं की थी ।


अतः सीएम राइज़ विद्यालयों में पूर्व से कार्यरत इन विषयों के शिक्षक यथावत पदस्थ रहेंगे । इसके अतिरिक्त सह अकादमिक पद यथा एनसीसी खेलकूद शिक्षक , संगीत शिक्षक एवं प्रयोगशाला सहायक के पद पर कार्यरत शिक्षक भी यथावत निर्धारित पदसंरचना के आधार पर पदस्थ रखे जा सकेंगे ।


उपर्युक्तानुसार जिन शिक्षकों की पदस्थापना सीएम राइज़ विद्यालयों से अन्यत्र की जाना है उन शिक्षकों की सूची जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा दी गई सूची के आधार पर तैयार की गई है । यदि उक्त सूची से किसी शिक्षक का नाम छूटा हो तो तत्काल उसके यूनिक आईडी के साथ प्रेषित करें । 

समस्त जिला शिक्षा अधिकारी सूची अनुसार शिक्षकों को ऑनलाइन प्रक्रिया में भाग लेने हेतु सूचित करें ।।
लोक सेवकों को कार्यमुक्त / कार्यभार ग्रहण किये जाने की कार्यवाही भी एजुकेशन पोर्टल पर ऑनलाइन संपादित की जाएगी ।

आदेश डाउनलोड करने के लिए लिंक👇 पर क्लिक करें

शिक्षकों की नवीन पदस्थापना ऑनलाइन स्थानांतरण करने संबंधी आदेश
अभय वर्मा
आयुक्त
लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल

एक टिप्पणी भेजें

3 टिप्पणियाँ

  1. क्या इस बार एक जिले से दूसरे जिले में ट्रांसफर नहीं हो सकता है।
    कृपया बताने का कष्ट करें

    जवाब देंहटाएं
  2. सहायक अध्यापकों के online आवेदन होंगे या नही। कृपया अवगत कराने का कष्ट करें,,,,

    जवाब देंहटाएं
  3. Teacher k transfer other district m bhi hona chayea

    जवाब देंहटाएं

ब्लॉक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद