Header Ads Widget

कर्मचारियों की पदोन्नति को लेकर नया रास्ता निकला /कर्मचारियों के प्रमोशन होंगे बड़ी खुशखबरी

कर्मचारियों की पदोन्नति को लेकर नया रास्ता निकला /कर्मचारियों के प्रमोशन होंगे बड़ी खुशखबरी


पदोन्नति की समिति बनी बैठक हुई पर ठोस निर्णय नहीं

मप्र - कर्मचारी अधिकारी का प्रमोशन को लेकर लगातार मध्य प्रदेश सरकार की कोशिश जारी है और प्रमोशन के संबंध में सरकार ने एक समिति भी गठित की गई थी समिति की जिम्मेदारी गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा को सौंपी गई थी प्रमोशन के संदर्भ में इस समिति की बैठक में भी हो चुकी है।

कर्मचारियों की पदोन्नति का नया रास्ता

परंतु समिति कोई ठोस निर्णय पर अभी नहीं पहुंच पाई है ऐसे में ऐसे में प्रमोशन का एक और नया तरीका मध्य प्रदेश सरकार ने निकाल लिया है अब इस तरीके से मध्य प्रदेश में प्रमोशन हो सकेंगे।
मध्य प्रदेश के राजस्व विभाग में औपचारिक परीक्षा के माध्यम से कर्मचारियों के प्रमोशन होंगे। राजस्व विभाग में जो परीक्षा आयोजित की जाएगी मध्यप्रदेश पीढ़ी के द्वारा आयोजित होगी
 


मंत्री गोविंद सिंह राजपूत - राजस्व विभाग में पदोन्नति

मध्य प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ने राजस्व विभाग में पदोन्नति को लेकर कहा है कि औपचारिक परीक्षा के माध्यम से 62 पदों पर नायब तहसीलदारों के पदों की पूर्ति की जाएगी पदोन्नति होने से जो लंबित प्रकरण में तेजी आएगी और निराकरण जल्दी होगा।

नायब तहसीलदार के पदों पर होगी पदोन्नति
परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ने कहा है कि मध्य प्रदेश जूनियर सेवा नियम 2011 के नियम 6 के अंतर्गत 5% पदों पर राजस्व विभाग अंतर्गत लिपिक संवर्ग पटवारी और राजस्व निरीक्षकों से एक सीमित परीक्षा के माध्यम से नायब तहसीलदारों के पदों को भरे जाने की निर्देश है।
इसी क्रम में MPPEB द्वारा परीक्षा के द्वारा 62 तहसीलदारों के पदों की पूर्ति की जावेगी

MP PEB के माध्यम से होगी परीक्षा
राजेश में परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ने कहा है कि जो विभागीय औपचारिक परीक्षा होगी वह एमपीपीईबी द्वारा आयोजित की जाएगी और इस परीक्षा के माध्यम से कर्मचारियों को पदोन्नति मिल सकेगी। अब देखना यह है कि यह पदोन्नति की प्रक्रिया जमीनी स्तर पर कब लागू होती है कब परीक्षा आयोजित होगी कब परीक्षा परिणाम आएंगे और कब राजस्व विभाग के कर्मचारियों की पदोन्नति मिलेगी।



क्या इसी तर्ज पर शिक्षा विभाग में भी होंगे प्रमोशन आप सभी के क्या विचार हैं कि पदोन्नति के लिए क्या होना चाहिए आप अपने विचार कमेंट में जरूर लिखें

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

  1. होना चाहिए प्रमोशन तो काफी टाइम हो गया होना चाहिए जल्दी से जल्दी
    प्रमोशन नहीं होते हैं पे
    शन भी मिलना चाहिए

    जवाब देंहटाएं

ब्लॉक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद